Friday, May 03, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति ने रजत पदक और सम्मान पत्र से किया DM को सम्मानित!

दिल्ली: उत्तराखंड में एक जिलाधिकारी ऐसा भी है जिसे सरकारी काम में दिलचस्पी लेने का इनाम राष्ट्रपति से जनगणना रजत पदक और सम्मान पत्र के रूप में मिला है। वर्तमान में ऊधम सिंह नगर ज़िले

Nahid Khan Nahid Khan
Updated on: August 03, 2015 20:56 IST
राष्ट्रपति ने रजत पदक...- India TV Hindi
राष्ट्रपति ने रजत पदक और सम्मान पत्र से किया DM को सम्मानित!

दिल्ली: उत्तराखंड में एक जिलाधिकारी ऐसा भी है जिसे सरकारी काम में दिलचस्पी लेने का इनाम राष्ट्रपति से जनगणना रजत पदक और सम्मान पत्र के रूप में मिला है।

वर्तमान में ऊधम सिंह नगर ज़िले के जिलाधिकारी के पद पर तैनात डॉ० पंकज कुमार पाण्डेय को राष्ट्रपति ने यह सम्मान जनपद चम्पावत में तैनाती के दौरान जनगणना के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर दिया गया है।

जनगणना जैसा काम कोई आसान नहीं है,एक-एक गॉव एक-एक गली जाकर स्कूली टीचरों से लेकर विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से काम करना होता है। जब डा० पंकज कुमार पाण्डेय चम्पावत में तैनात थे ,तब उन्होंने चम्पावत में जनगणना के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर भारत की जनगणना 2011 के दौरान असाधारण उत्साह दिखाया था।भारत सरकार के इस मिशन में उनका विशेष सहयोग रहा। 

जिलाधिकारी के इस उच्चकोटि की सेवाओं के उपलक्ष्य में भारत के राष्ट्रपति ने जनगणना रजत पदक और सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। डा० पाण्डेय 16 अगस्त 2010 से 22 सितम्बर 2011 तक जनपद चम्पावत में जिलाधिकारी के पद पर कार्यरत रहे थे।

डॉ० पंकज कुमार पाण्डेय ने इस सम्मान के लिए सभी का आभार जताया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement