Friday, April 26, 2024
Advertisement

पुडुचेरी में 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, उपचार के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने का बड़ा मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पुडुचेरी में एक साथ 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2021 16:13 IST
पुडुचेरी में 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, उपचार के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पुडुचेरी में 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, उपचार के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती

पुडुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश  पुडुचेरी में बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने का बड़ा मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पुडुचेरी में एक साथ 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुडुचेरी में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक एस मोहन कुमार ने बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। बच्चों को उपचार के लिए काथिरकमन में स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि बच्चों की उम्र के बारे में जानकारी की जा रही है। बच्चों के संक्रमित पाए जाने और कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि सरकार ने पहले स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने का फैसला किया था, लेकिन अब मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इसे स्थगित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हम बाद में शैक्षणिक संस्थान और कॉलेज खोलने का ऐलान करेंगे।

पुडुचेरी में कोविड-19 के 103 नए मामले आए

पुडुचेरी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 103 नए मामले आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,19,405 हो गई। वहीं 73 वर्षीय एक महिला की संक्रमण से मौत के बाद केंद्र शासित प्रदेश में अबतक इस महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,773 हो गई। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा के निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि 6,367 लोगों की जांच में ये नए मरीज मिले हैं। कुमार ने बताया कि पुडुचेरी में (81), कराइकल (14), यानम (एक) और माहे (सात)में मामले आए हैं।

उन्होंने बताया कि यहां 1,307 मरीजों का उपचार चल रहा है और 122 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,16,325 हो गई। संक्रमण दर 1.62 फीसदी दर्ज की गई, जबकि मृत्यु और स्वस्थ होने की दर क्रमश: 1.48 फीसदी और 97.42 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि यहां 6.20 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी है।

देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ी

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर पीएम मोदी पहले ही लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कह रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के अधिक संक्रमित होने का खतरा बताया जा रहा है। वहीं भारत में भी लगातार 3 दिनों से कोरोना के नए मामलों में वृद्धि देखी जा रही है जोकि चिंता का विषय बनी हुई है। जिस तरह से डेल्टा वैरिएंट में बदलाव हुआ है उसके बाद इस तरह की संभावना जताई जा रही है कि तीसरी लहर आ सकती है। उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि इसने दस्तक दे दी है। WHO के मुखिया टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने बीते बुधवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने शुरुआती दौर में है। दुनिया भर में कोरोना केसों और मौतों के आंकड़े एक बार फिर से बढ़ने को लेकर चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने यह बात कही। टेड्रोस ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में हैं।' दुनिया में कोरोना संकट से निपटने के लिए बनी इमरजेंसी कमिटी को संबोधित करते हुए WHO के मुखिया ने यह बात कही। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement