Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कृषि कानूनों पर दायर याचिकाओं पर SC सोमवार को करेगा सुनवाई, CJI ने कहा 'स्थिति में कोई सुधार नहीं'

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों के लिए अगला सप्ताह महत्वपूर्ण होने जा रहा हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2021 12:19 IST
Farmer Protest- India TV Hindi
Image Source : AP Farmer Protest

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों के लिए अगला सप्ताह महत्वपूर्ण होने जा रहा हैं। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन और कृषि क़ानून को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई होगी। बुधवार को मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े ने कहा कि इस मामले पर स्थिति में सुधार नहीं आया है इसलिए इन सभी मामलों पर एक साथ सोमवार को सुनवाई होगी। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों का किसान कई महीनांे से विरोध कर रहे हैं। किसान पिछले 41 दिनों से दिल्ली के बाॅर्डर पर डटे हुए हैं।

बता दें कि आज सीजेआई एसए बोबडे के नेतृत्व वाली पीठ ने तीन कृषि कानूनों की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली एडवोकेट एमएल शर्मा की याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान सीजेआई ने कहा कि हम सभी मामलों को एक साथ सूचीबद्ध करेंगे और फिर आपके मूल मुद्रदे पर बहस करेंगे। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा कि तीनों कृषि अधिनियमों की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं पर इस शुक्रवारए 8 जनवरीए 2020 को सुनवाई होगी। इस पर साॅलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलील दी कि अभी किसानों और सरकार के बीच बातचीत जारी है। इसके बाद सीजेआई ने फैसला दिया कि सभी मामलों को सोमवार को सुनवाई के लिए लिस्ट किया जाए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement