Friday, April 26, 2024
Advertisement

केरल: तिरुवनंतपुरम में आज से एक हफ्ते के लिए ट्रिपल लॉकडाउन लागू

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केरल की राज्य सरकार ने तिरुवनंतपुरम निगम क्षेत्र में 6 जुलाई (सोमवार) सुबह 6 बजे से एक हफ्ते के​ लिए ट्रिपल लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2020 7:50 IST
केरल: तिरुवनंतपुरम...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) केरल: तिरुवनंतपुरम में आज से एक हफ्ते के लिए ट्रिपल लॉकडाउन लागू 

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केरल की राज्य सरकार ने तिरुवनंतपुरम निगम क्षेत्र में 6 जुलाई (सोमवार) सुबह 6 बजे से एक हफ्ते के​ लिए ट्रिपल लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि ये ट्रिपल लॉकडाउन है, इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

केरल मुख्यमंत्री कार्यालय जानकारी देते हुए कहा गया है कि तिरुवनंतपुरम में ट्रिपल लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान बेचने वाली और मेडिकल की सभी दुकानें खुली रहेंगी, लेकिन इस दौरान प्रवेश और निकास मार्ग को छोड़कर शहर की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कें बंद रहेंगी। वहीं सचिवालय ट्रिपल लॉकडाउन के दौरान काम नहीं करेगा। सिर्फ पुलिसकर्मी को आवाजाही की इजाजत दी जाएगी।

बता दें तिरूवनंतपुरम में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या अभी 109 है जबकि 25 जून को यह संख्या 77 थी। जिले में 13,513 लोगों को निगरानी में रखा गया है। केरल के पर्यटन मंत्री के. सुरेंद्रन ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्र में प्रतिबंधों को और सख्त किया जाएगा और खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने वाले लड़कों की जांच कराई जाएगी। हाल ही में खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने वाले एक लड़के एवं एक पुलिसकर्मी में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल लाना पड़ा है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, केरल में रविवार (5 जुलाई) को कोरोना वायरस संक्रमण के 225 नए मामले सामने आए, जिसमें राज्य में सेना की एक इकाई के 7 जवान भी शामिल हैं। इस तरह राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ कर अब 5,429 हो गए हैं। इसी के साथ केरल में अब कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या 2,228 है वहीं अब तक कुल 3,174 मरीज़ कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं।

संक्रमण के नए मामलों में पलक्कड़ में सबसे ज्यादा 29, कासरगोड में 28, तिरुवनंतपुरम में 27, मलप्पुरम में 26 और कन्नूर में 25 मामले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement