Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सनी ने शाहरूख से 16 साल तक क्यों नहीं की बात, देखिए वीडियो

बॉलीवुड के एक्शन के सुपरस्टार सनी देओल किसी से खफा हो जाएं, तो आसानी से नहीं मानते। अपने ज़माने की सुपरहिट फिल्म डर के सेट पर उनका एक सीन को लेकर वहां मौजूद लोगों से

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 05, 2016 16:48 IST
Why Sunny Deol did not speak to Shahrukh for 16 years- India TV Hindi
Why Sunny Deol did not speak to Shahrukh for 16 years

बॉलीवुड के एक्शन के सुपरस्टार सनी देओल किसी से खफा हो जाएं, तो आसानी से नहीं मानते। अपने ज़माने की सुपरहिट फिल्म डर के सेट पर उनका एक सीन को लेकर वहां मौजूद लोगों से मतभेद हो गया था। सनी के अनुसार उन्हें गुस्से में देखकर वहां मौजूद लोग इधर-उधर हो गए। सनी ने कहा कि डर के सेट पर लोग उनसे डरे थे, तो उनके मन में ज़रूर कुछ खोट रहा होगा। उस घटना के बाद अगले 16 साल तक सनी ने शाहरूख से बात नहीं की।

दरअसल फ़िल्म 'डर' में शाहरुख़ ख़ान के साथ चर्चित झगड़े के बारे में पूछे जाने पर सनी ने कहा कि उन्हें इतना ग़ुस्सा आ गया था कि उन्होंने अपनी मुट्ठियां भींचकर जीन्स की जेब में डाल ली थी और जेब की सिलाई उधड़ गई थी। "मैं नौसेना के कमांडो का किरदार कर रहा था। सनी देओल लोकप्रिय टीवी शो आप की अदालत में रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे रहे थे, उन्होंने कहा कि एक सीन था जिसमें शाहरुख़ चाकू से मुझ पर हमला करता है। मुझे इस पर एतराज़ था क्योंकि कमांडो को इस तरह के हमले से मुक़ाबला करने की ट्रेनिंग मिली होती है, फिर उस पर कोई चाकू से हमला कैसे कर सकता है वो भी सामने से।

"इस बात को लेकर मेरी डायरेक्टर (यश चोपड़ा) से बहस भी हुई, वह बहुत बुज़ुर्ग थे, मैं उनकी इज़्ज़त भी करता था। ग़ुस्से में आकर मैंने अपनी दोनों मुट्ठियां जीन्स की जेब में डाल ली थीं और जेब फट गई। मैं बिल्कुल चुप था लेकिन पता नहीं मुझे क्या हो रहा था। मेरा ग़ुस्सा देखकर कुछ लोग तो सेट छोड़कर भाग गए।"

यह पूछे जाने पर कि क्या शाहरुख़ से अनबन अभी भी जारी है? तो इस पर सनी ने कहा, "ऐसा नहीं था कि मैंने उससे बात करनी बंद कर दी थी, लेकिन हां मैं ख़ुद ही अलग हो गया। मैं बमुश्किल किसी पार्टी या समारोह में जाता हूं। हम साथी हैं लेकिन हमारे बीच कोई ख़ास राहरस्म नहीं है।"

ज़्यादातर फ़िल्मों में मारधाड़ करने वाले ग़ुस्सैल हीरो का रोल करने के बारे में पूछे जाने पर सनी ने माना कि उनकी ऐसी छवि बन गई है। "मैंने ज़्यादातर ऐसे रोल किए हैं जिसमें हीरो अपने परिवार, अपनी गर्लफ़्रेंड, अपने दोस्त और भाई के लिए नाराज़ रहता है"

फ़िल्म बॉर्डर और ग़दर में पाकिस्तान विरोधी रोल के बारे में पूछे जाने पर सनी देओल ने कहा, "फ़िल्म बॉर्डर युद्ध के दौरान हुई एक सच्ची घटना पर आधारित थी लेकिन लोग इसे पर्सनल लेने लगते हैं। मैंने अपनी किसी भी फ़िल्म में किसी मुल्क के ख़िलाफ़ बात नही की। वैसे मैं एयरपोर्ट और विदेश में कई पाकिस्तानियों से मिलता हूं और वो मुझे प्यार करते हैं। सिर्फ चंद लोग ही गलतफहमियां पैदा कर देते हैं।"

सनी से रजत शर्मा ने ये भी पूछा कि पिता और वरिष्ठ एक्टर धर्मेंद्र को क्या इंडस्ट्री ने वो इज़्ज़त दी जिसके वो हक़दार रहे हैं। इस पर सनी ने कहा: "उनके जैसे महान कलाकार को फ़िल्म इंडस्ट्री क्या दे सकती है? हम कलाकार हैं। हमें लोगों से प्यार मिलता है। जितना सम्मान मेरे पापा को लोगों से मिला है उतना किसी एक्टर को खरीद कर भी नहीं मिल सकता। लोगों के दिलों में जो दौलत उन्होंने बनाई वो तमाम अवार्ड्स से कहीं ज़्यादा है। बहरहाल, मैं तो किसी अवार्ड फ़ंक्शन में नहीं जाता।"

5 फ़रवरी को रिलीज़ हो रही अपनी नयी फ़िल्म 'घायल वंस अगैन" के बारे में सनी देओल ने कहा कि हिट फ़िल्म घायल का सीक्वल बनाने का विचार 26 साल पहले ही आ गया था।

फ़िल्म के रिलीज़ होने में देरी के बारे में पूछे जाने पर सनी ने कहा, "पहले राज कुमार संतोषी एक प्रोड्यूसर को लाए थे जो चला गया। फिर मैं ही लेखक और निर्देशक बन गया। ये सीक्वल पिछले दो साल की मेरी मेहनत का नतीजा है। मैं जानता हूं कि पिछले 26 साल में समाज काफी बदल गया है लेकिन मुझे आशा है कि ये फ़िल्म देखने के बाद कोई मां, कोई भाई या बच्चा इसके किरदारों से ख़ुद को रिलेट करेगा।

अगली स्लाइड में देखिए वीडियो:-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement