1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Asam Flood Update: बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 3 बच्चे लापता

Asam Flood Update: बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 3 बच्चे लापता

असम में बाढ़ से प्रभावित लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई। इसमें सवार 24 लोगों में से 21 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जबकि 3 बच्चे लापता हैं। बता दें कि नाव पानी में डूबे एक ईंट-भट्टे से टकरा जाने के कारण पलट गई थी। लापता बच्चों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बता दें कि असम में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं से राज्य में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

Pankaj Yadav Edited by: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: June 18, 2022 14:10 IST
Flood in Asam- India TV Hindi
Image Source : PTI Flood in Asam

Highlights

  • बाढ़ से प्रभावित लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 3 बच्चे लापता
  • 24 लोगों में से 21 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है
  • रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत लापता बच्चों की तलाश की जा रही है

Asam Flood Update: असम के होजई जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही एक नांव पलट गई। नाव पलटने से उसमें सवार तीन बच्चे लापता हो गए, जबकि 21 अन्य लोगों को बचा लिया गया है। शुक्रवार देर रात इस्लामपुर गांव से 24 ग्रामीण एक नाव पर सवार होकर इस्लामपुर गांव से निकल रहे थे, तभी रायकोटा इलाके में उनकी नाव पानी में डूबे एक ईंट-भट्टे से टकरा जाने के कारण पलट गई। होजई के उपायुक्त अनुपम चौधरी ने बताया कि NDRF और SDRF के जवानों ने 21 लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है, जबकि तीन लापता बच्चों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने लोगों से जोखिम नहीं उठाने और अंधेरे में जलमग्न क्षेत्रों में बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। चौधरी ने कहा, ‘‘अगर लोग सुरक्षित स्थानों पर जाना चाहते हैं तो उन्हें जिला प्रशासन से संपर्क करना चाहिए। हम उन्हें NDRF और SDRF की नौकाओं से उन्हें बाहर निकालेंगे। 

बाढ़ से होजई जिले के 55 हजार लोग प्रभावित, पूरे राज्य में 55 की मौत

असम में आई बाढ़ के कारण होजई जिले के 55 हजार लोग प्रभावित हुए हैं और बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं से राज्य में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। कोपिली नदी में आई बाढ़ के कारण बड़े भूभाग में पानी भर गया है। यह जिला इस साल की शुरुआत में बाढ़ की पहली लहर में भी बुरी तरह स प्रभावित हुआ था। जिले के 47 राहत शिविरों में कुल 29,745 लोगों ने शरण ली है। असम के 28 जिलों में इस साल 18.95 लाख से अधिक लोग बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में राज्य में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले 1 और व्यक्ति लापता

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के अनुसार, शुक्रवार को होजई में एक अन्य घटना में एक व्यक्ति के लापता होने की सूचना है। सोनितपुर जिले में शुक्रवार को एक नौका के पलट जाने के बाद एक व्यक्ति लापता है। नौका में चार लोग सवार थे, जिनमें से तीन को बचा लिया गया, जबकि लापता व्यक्ति की तलाश जारी है।