Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2022 23:45 IST
Breaking News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi

Breaking News in Hindi:  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi 17 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    देवरिया में कच्चे मकान की दीवार गिरने से तीन वर्षीय बच्चे की मौत, मां गंभीर रूप से घायल

    उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के रामपुर कस्बे में बारिश की वजह से शनिवार शाम को लगभग सात बजे एक कच्चे मकान की दीवार गिरने के कारण तीन वर्षीय बालक की मौत हो गई, जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। 

     

  • 11:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी में 14 आईएएस अफसरों के हुए तबादले

    उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य के 14 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। बाराबंकी, गाजीपुर, हरदोई, संतकबीर नगर, भदोही, मथुरा, पीलीभीत, मिर्ज़ापुर, आगरा के डीएम के तबादले हुए हैं।

  • 10:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    काशी में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हुआ दुग्धभिषेक

    काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर दुग्धाभिषेक किया गया। वाराणसी के घाट पर केंद्रीय रेल मंत्रालय के सदस्य सलाहकार अनूप चौधरी ने मोदी की तस्वीर का दुग्धभिषेक किया और भोलेनाथ से पीएम मोदी की लम्बी और स्वस्थ आयु की मनोकामना की। परंपरागत मंत्रोच्चारण के बीच काशी के घाट पर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया। (रिपोर्ट: विशाल प्रताप सिंह)

  • 9:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात में 23 IPS ऑफिसर्स के किए गए तबादले

    गुजरात में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य के 23 IPS ऑफिसर्स के तबादले किए गए हैं। आरबी ब्रह्मभट्ट को CID क्राइम सेल का एडिशनल DG बनाया गया है।

    (रिपोर्टर - निर्णय कापूर)

  • 9:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    छपरा में मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अपराधियों के हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल

    बिहार के छपरा में मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अपराधियों के हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक घायल पुलिसकर्मी अजीत कुमार ने बताया कि अपराधियों ने हमें चाकू मार जब पुलिस टीम उन्हें पकड़ने गई थी। एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरा फरार हो गया है।

     

  • 8:35 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    झारखंड: बस पुल के नीचे गिरी, 7 यात्रियों की मौत

    झारखंड के हजारीबाग जिले में शनिवार को करीब 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस के पुल से नीचे गिर जाने से कम से कम साल यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 12-13 लोग हो गए। घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

  • 8:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    PM मोदी के जन्मदिन पर 87 हजार लोगों ने रक्तदान कर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    PM मोदी के जन्मदिन के मौके पर शनिवार को 15 दिवसीय रक्तदान अभियान शुरू हुआ। इस अभियान के तहत लोगों ने रक्तदान करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप या ई-रक्तकोष पोर्टल पर रेजिस्ट्रेशन कर ब्लड डोनेट किया। देखते ही देखते कुछ ही घंटों में ‘रक्तदान अमृत महोत्सव’ के तहत नया विश्व रिकॉर्ड बना गया। इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर #RaktdaanAmritMahotsav के तहत 87 हज़ार से अधिक लोगों ने अब तक स्वेच्छा से रक्तदान किया है, जो कि एक नया विश्व कीर्तिमान है। अपने प्रिय प्रधानसेवक को देश की तरफ से यह एक अमूल्य भेंट है। 

     

     

  • 7:19 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आदिवासी स्कूल के 35 छात्रों को विष बाधा, कुछ की हालत नाजुक

    अमरावती जिले के पंचशील आदिवासी आश्रम स्कूल में 35 छात्रों को विष बाधा हो गई । छात्रों के पेट में अचानक दर्द, चक्कर आना, सिर दर्द, जी मिचलाना जैसे लक्षण देखे गए। छात्रों में लक्षण दिखते ही पंचशील आदिवासी आश्रम स्कूल के कर्मचारियों ने उन्हें तत्काल अचलपुर उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया। छात्रों का अचलपुर उपजिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 8 छात्रों की हालत में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई है और 27 छात्रों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। विष बाधा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, प्रारंभिक अनुमान है कि इसके पीछे का कारण पानी या भोजन हो सकता है । (रिपोर्ट: नम्रता दूबे)

  • 7:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रजा अकादमी ने मदरसों के प्रोटेक्शन के लिए रास्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा पत्र

    मुसलमानों की संस्था रजा अकादमी ने मदरसों की सुरक्षा के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा है। अकादमी ने देश भर के मदरसों की सुरक्षा को लेकर अपील की थी। आज रजा अकादमी की बैठक में मदरसों के सर्वे और अन्य मुद्दों को लेकर बैठक की गई थी। (रिपोर्ट: जयप्रकाश सिंह)

  • 6:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में बस्ती संपर्क अभियान का उद्घाटन किया

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली के करोल बाग में बस्ती संपर्क अभियान का उद्घाटन किया। 

  • 4:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राष्ट्रपति मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होने लंदन रवाना

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने और भारत सरकार की ओर से संवेदना व्यक्त करने के लिए लंदन रवाना हुईं।

  • 3:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली दंगों की आरोपी सफूरा जरगर की जामिया में एंट्री बैन

    दिल्ली दंगों की आरोपी सफूरा जरगर पर जामिया यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी कैंपस में एंट्री पर बैन लगाया है। जामिया यूनिवर्सिटी ने बकायदा ऑर्डर जारी करके सफूरा की एंट्री को यूनिवर्सिटी में बैन कर दिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपने ऑर्डर में कहा है कि सफूरा जरगर साल 2020 में नॉर्थ ईस्ट में हुए दंगों की आरोपी है। जामिया यूनिवर्सिटी ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों से ये नोटिस किया गया है कि सफूरा जरगर यूनिवर्सिटी में बेमतलब के मुद्दों पर प्रोटेस्ट करवाती हैं। वह छात्रों का इस्तेमाल अपने सियासी एजेंडे के लिए कर रही हैं और यूनिवर्सिटी कैंपस का माहौल खराब कर रही हैं, इसलिए उनके कैंपस में घुसने पर बैन लगाया जाता है। बता दें कि सफूरा पर UAPA के तहत दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की थी। (रिपोर्ट: सोनू कुमार)

  • 3:31 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    IRCTC घोटाला मामला: तेजस्वी के खिलाफ CBI ने कोर्ट में दाखिल की अर्जी

    CBI ने IRCTC घोटाला केस में राउस एवेन्यू कोर्ट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ एक अर्जी दाखिल की है। अपनी इस अर्जी में CBI ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की जमानत को रद्द करने की मांग की है। राउज अवेन्यू कोर्ट ने मामले में तेजस्वी यादव को नोटिस जारी किया है। (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 2:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमारा लक्ष्य है हर ग्रामीण परिवार से कम से कम एक बहन इस अभियान से जुड़े-मोदी

  • 1:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज देश में नारीशक्ति का परचम लहरा रहा है-पीएम मोदी

    पिछली शताब्दी के भारत और इस शताब्दी के नए भारत में एक बहुत बड़ा अंतर हमारी नारी शक्ति के प्रतिनिधित्व के रूप में आया है।आज के नए भारत में पंचायत भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक नारीशक्ति का परचम लहरा रहा है। जिस भी सेक्टर में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ा है, उस क्षेत्र में, उस कार्य में सफलता अपने आप तय हो जाती है। स्वच्छ भारत अभियान की सफलता इसका बेहतरीन उदाहरण है, जिसको महिलाओं ने नेतृत्व दिया है। 

  • 1:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चीतों के सम्मान में ताली बजाएं-पीएम मोदी

    अभी कुछ देर पहले कूनो उद्यान में चीतों को छोड़ने का सौभाग्य मिला। मैं आप सबसे आग्रह करता हूं। आज जब 8 चीते करीब 75 साल के बाद देशकी धरती पर लौट आए हैं। इन मेहमानों के सम्मान में आप सभी अपनी जगह पर खड़े होकर ताली बजाएं। 

  • 1:40 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सभी देशवासियों को विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं-पीएम मोदी

    विश्वकर्मा जयंती पर स्वयं सहायता समूहों का इतना बड़ा सम्मेलन, अपने आप में बहुत विशेष है। मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को विश्वकर्मा पूजा की भी शुभकामनाएं देता हूं।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महिला सेल्फ ग्रुप को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

    कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ने के बाद श्योपुर में महिला सेल्फ ग्रुप को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

  • 1:07 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने श्योपुर महिला स्वयं सहायता समूह सम्मेलन में भाग लिया

  • 11:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पर्यावरण की रक्षा के साथ देश की प्रगति हो सकती है-पीएम मोदी

    प्रकृति और पर्यावरण, पशु और पक्षी, भारत के लिए ये केवल sustainability और security के विषय नहीं हैं। हमारे लिए ये हमारी sensibility और spirituality का भी आधार हैं। आज 21वीं सदी का भारत, पूरी दुनिया को संदेश दे रहा है कि Economy और Ecology कोई विरोधाभाषी क्षेत्र नहीं है। पर्यावरण की रक्षा के साथ ही, देश की प्रगति भी हो सकती है, ये भारत ने दुनिया को करके दिखाया है।

  • 11:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमें अपने प्रयासों को विफल नहीं होने देना है-पीएम मोदी

    अंतरराष्ट्रीय गाइडलाइन्स पर चलते हुए भारत इन चीतों को बसाने की पूरी कोशिश कर रहा है।हमें अपने प्रयासों को विफल नहीं होने देना है। कूनो नेशनल पार्क में छोड़े गए चीतों को देखने के लिए देशवासियों को कुछ महीने का धैर्य दिखाना होगा, इंतजार करना होगा। आज ये चीते मेहमान बनकर आए हैं, इस क्षेत्र से अनजान हैं।कुनो नेशनल पार्क को ये चीते अपना घर बना पाएं, इसके लिए हमें इन चीतों को भी कुछ महीने का समय देना होगा।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चीतों के पुनर्वास के लिए दशकों सार्थक प्रयास नहीं हुआ-पीएम मोदी

    ये दुर्भाग्य रहा कि हमने 1952 में चीतों को देश से विलुप्त तो घोषित कर दिया, लेकिन उनके पुनर्वास के लिए दशकों तक कोई सार्थक प्रयास नहीं हुआ। आज आजादी के अमृतकाल में अब देश नई ऊर्जा के साथ चीतों के पुनर्वास के लिए जुट गया है। ये बात सही है कि, जब प्रकृति और पर्यावरण का संरक्षण होता है तो हमारा भविष्य भी सुरक्षित होता है। विकास और समृद्धि के रास्ते भी खुलते हैं। कुनो नेशनल पार्क में जब चीता फिर से दौड़ेंगे, तो यहाँ का ग्रासलैंड इकोसिस्टम फिर से restore होगा, biodiversity और बढ़ेगी।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जन्मदिन पर पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन

    भारत की प्रकृति प्रेमी चेतना पूरी शक्ति से जागृत हो उठी है। सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। नामीबिया और वहां की सरकार का धन्यवाद जिनके सहयोग से चीते भारत की धरती पर वापस लौटे। 

  • 11:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में तीन चीतों को छोड़ा

    पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में तीन चीतों को छोड़ा। नामीबिया से लाए गए हैं 8 चीते।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

  • 11:10 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    PM मोदी के MP पहुंचने पर सीएम शिवराज सिंह ने किया स्वागत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश पहुंचे हैं। जहां राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया है।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कूनो नेशनल पार्क पहुंचे आठों चीते

    नामीबिया से लाए गए आठों चीते अपने नए पते, कूनो नेशनल पार्क पहुंच गए हैं। यहां प्रधानमंत्री मोदी 3 चीतों को छोड़ेंगे। 

  • 10:34 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कूनो नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी

    मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

  • 10:32 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने चीतों को कूनो नेशनल पार्क पहुंचाया

  • 9:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने ट्वीट कर चीते का स्वागत किया

  • 9:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ग्वालियर से 8 चीतों को लेकर चिनूक हेलीकॉप्टर कूनो नेशनल पार्क के लिए रवाना

    ग्वालियर से 8 चीतों को लेकर चिनूक हेलीकॉप्टर कूनो नेशनल पार्क के लिए रवाना

  • 9:25 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

    दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, कुनो नेशनल पार्क में मनाएंगे जन्मदिन

  • 8:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

  • 8:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें दी बधाई

  • 8:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी भारत के लिए भगवान का वरदान हैं-शिवराज सिंह चौहान

    प्रधानमंत्री... भारत के लिए भगवान का वरदान है, यह मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जन्म लेने के बाद से ही उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया। PM बड़े फैसले लेते हैं। पहले के PM समस्याओं को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स में भेजते थे, पहले के PM शीघ्र फैसला नहीं करते थे लेकिन PM के पास हम जाते हैं तो फैसला तत्काल होता है। आज जिस तेजी से देश आगे बढ़ रहा है, हमारे देश की प्रतिष्ठा इतनी है कि हम उसे गिनाए तो वह कम पड़ जाए।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इस सदी की वन्य जीवन की सबसे बड़ी घटना-शिवराज सिंह चौहान

  • 8:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नामीबिया से 8 चीतों को लेकर ग्वालियर पहुंचा वायुसेना का विशेष विमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement