Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाबः CM भगवंत मान का फिर दिखा 'नायक' अवतार, अब स्कूलों को लेकर किया ये ऐलान

सीएम मान ने बताया कि प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों को इस समेस्टर में एडमिशन फीस नहीं बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पंजाब सरकार ने सभी निजी स्कूलों से इस फैसले को तुरंत लागू करने का निर्देश भी दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2022 16:57 IST
punjab cm bhagwant mann order private school not to increase fees and make books uniforms available - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO punjab cm bhagwant mann order private school not to increase fees and make books uniforms available at all shops

Highlights

  • मनमानी फीस नहीं वसूल सकेंगे प्राइवेट स्कूल
  • अभिभावक अपनी सहूलियत से किताब-ड्रेस कहीं से भी खरीद सकेंगे
  • CM बनते ही मान ले चुके हैं कई अहम फैसले

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों पंजाब में अपने ताबड़तोड़ फैसलों को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। आज पंजाब के सीएम भगवंत मान मान ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में कई अहम ऐलान किए। सीएम मान ने बताया कि प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों को इस समेस्टर में एडमिशन फीस नहीं बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पंजाब सरकार ने सभी निजी स्कूलों से इस फैसले को तुरंत लागू करने का निर्देश भी दिया है।

इसके अलावा पंजाब सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी कर दिया है कि वे अभिभावकों को किसी एक दुकान से किताबें और स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य नहीं करें। अब निजी स्कूलों को आसपास के सभी दुकानों में अपनी किताबें और यूनिफॉर्म मुहिया करानी होगी। जिससे कि बच्चों के परिजन उसे आसानी से प्राप्त कर सके।   

CM बनते ही लिए ये बड़े फैसले

बता दें कि भगवंत मान मुख्यमंत्री बनने के बाद से पंजाब को लेकर कई अहम फैसले ले चुके हैं। भगवंत मान इससे पहले पंजाब में 25 हजार सरकारी नौकरी और 35 हजार संविदा कर्मचारियों को परमानेंट करने का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा वह प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार रोकने के लिए एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने पंजाब में  लाभार्थियों के लिए राशन की डोरस्टेप डिलीवरी की घोषणा भी की थी। इस फैसले के तहत सरकार खुद कार्डधारकों के घर तक राशन पहुंचाने का काम करेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement