Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शशि थरूर के साथ है 'दोस्ताना लड़ाई', कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव से पहले बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बहुत कोशिश की कि शशि थरूर अपना नॉमिनेशन वापस लेलें। हालांकि, शशि थरूर ने ऐसा नहीं किया। शायद इसीलिए अब मल्लिकार्जुन खड़गे थरूर के साथ अपने इस लड़ाई को 'दोस्ताना लड़ाई' करार दे रहे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 16, 2022 18:00 IST
Mallikarjun Kharge Shashi Tharoor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mallikarjun Kharge Shashi Tharoor

Highlights

  • शशि थरूर के साथ है 'दोस्ताना लड़ाई'
  • कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव से पहले बोले मल्लिकार्जुन खड़गे
  • बीजेपी पर भी साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी में अभी अध्यक्ष पद के लिए दो दिग्गज आमने-सामने हैं, एक तरफ शशि थरूर हैं तो दूसरी तरफ मल्लिकार्जुन खड़गे हैं। शशि थरूर जहां कांग्रेस में बदलाव की बात कर रहे हैं, तो वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे हैं जो गांधी परिवार के बेहद करीबी बताए जाते हैं। इस लड़ाई में मल्लिकार्जुन खड़गे ने बहुत कोशिश की कि शशि थरूर अपना नॉमिनेशन वापस लेलें। हालांकि, शशि थरूर ने ऐसा नहीं किया। शायद इसीलिए अब मल्लिकार्जुन खड़गे थरूर के साथ अपने इस लड़ाई को 'दोस्ताना लड़ाई' करार दे रहे हैं।

थरूर के बयानों पर नहीं दिया जवाब

AICC अध्यक्ष चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होना है, जिसके लिए कर्नाटक में पार्टी के 494 पदाधिकारी मतदान के पात्र हैं। खड़गे ने शशि थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ने को 'दोस्ताना लड़ाई' करार देते हुए कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए एआईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान थरूर द्वारा की गई टिप्पणियों का जवाब नहीं देने का जिक्र करते हुए, खड़गे ने सभी स्तरों पर पार्टी को मजबूत करने के लिए सामूहिक नेतृत्व की आवश्यकता पर जोर दिया।

बीजेपी पर किया हमला

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने और कांग्रेस शासित राज्यों में सरकारों को गिराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को आरएसएस का समर्थन प्राप्त है। मध्य प्रदेश, गोवा और मणिपुर जैसे राज्यों में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों को अस्थिर करने के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराते हुए, खड़गे ने भाजपा का मुकाबला करने और देश में लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता पर जोर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement