Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में सुबह से झमाझम बारिश, पानी से लबालब दिखीं सड़कें, नोएडा में 12वीं क्लास तक के स्कूल बंद

दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है और लोगों को अपने वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 26, 2023 7:51 IST
 Delhi-NCR Heavy rain - India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के रिंग रोड पर बारिश के बीच गुजरतीं गाड़ियां

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और जगह-जगह पानी भर गया है। ऐसे में सुबह के वक्त ऑफिस जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काले बादल छाए होने की वजह से ऐसा लग ही नहीं रहा कि सुबह हो चुकी है। लोगों को ऐसी बरसात में वाहन चलाने में भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 

बारिश की जारी हुई थी चेतावनी 

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट ने चेतावनी जारी कर बताया था कि भारी बारिश होगी। इसमें ये भी कहा गया था कि पिछले 48 घंटों से पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी (बीओबी) में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है। जिसकी वजह से कई राज्यों में बारिश होगी। 

नोएडा में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार नोएडा में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसलिए अगर आप घर से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो पूरी तैयारी से निकलें। पैदल और बाइक पर चलने वाले लोग अपने साथ रेनकोट जरूर रखें। बहुत जरूरी हो, तभी घर से निकलें। मौसम बदलने की वजह से कई बीमारियां भी फैल रही हैं। 

गौतमबुद्ध नगर में 12वीं क्लास तक के स्कूल बंद 

जिले में बारिश को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिया है कि आज पहली क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। ये जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई है। 

दिल्ली में मौसम का हाल और बाढ़ का खतरा?

दिल्ली में आज सुबह की बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दी हो लेकिन इस बात की चिंता भी बढ़ा दी है कि यमुना पर इसका क्या असर होगा? गौरतलब है कि बीते दिनों से युमना के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है, जिससे वह खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। ऐसे में बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना जताई जा रही है और तापमान 2 डिग्री घट सकता है। 28 जुलाई तक दिल्ली में बारिश के आसार हैं, उसके बाद फिर से राजधानी को उमस का सामना करना पड़ सकता है। 

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल? विधानसभा चुनावों में ये 2 पार्टियां भी ठोकेंगी ताल

अमेरिका के "नासा" में बिजली गुल, टूटा स्पेस स्टेशन से संपर्क, 7 वैज्ञानिक अंतरिक्ष की कक्षा में फंसे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement