Himachal Pradesh Cloudburst: चंबा में बादल फटने से हुई भारी तबाही, एक की मौत, कई मकान कराए गए खाली

Himachal Pradesh Cloudburst: मिली जानकारी के मुताबिक इससे राज्य में 81 सड़कों में अवरूद्ध, 79 बिजली ट्रांसफार्मर ठप और 13 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं। चंबा जिले के सरोग गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Published on: August 08, 2022 14:43 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सरोग गांव में बादल फटने से भारी तबाही
  • मलबे के नीचे दबने से 15 वर्षीय एक युवक की मौत
  • गुलेल गांव में 5 मकानों को खाली करा लिया गया

Himachal Pradesh Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में कम से कम दो गांव में बादल फटने की घटनाएं हुईं, जिसमें 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और कुछ मकानों को खाली कराना पड़ा। कुछ लोग घायल हो गए अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है।

बादल फटने से भारी तबाही

मिली जानकारी के मुताबिक इससे राज्य में 81 सड़कों में अवरूद्ध, 79 बिजली ट्रांसफार्मर ठप और 13 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं। चंबा जिले के सरोग गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। भूस्खलन से दीवार ढह गई। मलबे के नीचे दबने से 15 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। किहार सेक्टर के डांड मुगाल के गांव भडोगा में यह हादसा हुआ।

शव को मलबे से निकालकर भेजा अस्पताल

मृतक की पहचान विजय कुमार के रूप में हुई है। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने शव को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया है। खबरों के अनुसार भारी बारिश से डांड नाले में 2 कारें, 2 पिकअप वाहन, 6 बाइकें बह गई हैं। डीएसपी सलूणी मयंक चौधरी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

बीती रात अचानक भारी बारिश

चंबा जिला आपात अभियान केंद्र (डीईओसी) ने कहा कि भडोगा और खंडवा गांवों में बीती रात अचानक भारी बारिश हुई। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि भडोगा में 15 वर्षीय विजय कुमार की मौत हो गई जबकि कुछ लोग घायल हो गए। खंडवा में शालेई खंडवा नाले पर बने PWD के पुल और कृषि भूमि को नुकसान हुआ है। इस बीच, विभाग ने कहा कि पानी का प्रवाह बहुत ज्यादा होने के कारण पास के गुलेल गांव में 5 मकानों को खाली करा लिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक चंबा जिले के 32 सड़क मार्गों पर भूस्खलन से वाहनों की रफ्तार थम गई है और सलूणी क्षेत्र में पुल और घराट बह गए हैं।

Latest India News

navratri-2022