Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़, जंगल से भारी मात्रा में हथियार बरामद

एक अधिकारी ने बताया कि हफरुदा जंगल में हथियारों या गोला-बारूद के किसी और जखीरे या आतंकी ठिकाने का पता लगाने के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: April 06, 2023 23:36 IST
Handwara, Handwara Ammunition, Handwara Terror Hideout- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में स्थित हफरूदा के जंगलों में सुरक्षाबलों ने आतकियों के 2 ठिकानों का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षाबलों को जंगल में मौजूद इन दोनों ठिकानों से हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद हुआ है और साथ में भारतीय मुद्रा भी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक विश्वसनीय सूचना के आधार पर की गई इस छापेमारी के दौरान बरामद हथियारों में चीन में बने कारतूस व रूस निर्मित UBGL ग्रेनेड भी शामिल हैं।

जंगल से भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह उत्तरी कुपवाड़ा जिले के हफरुदा जंगल में तलाशी ली। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान भारी मात्रा में गोला और बारूद बरामद किया गया जिसमें RPG (रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड) के 5 राउंड, RPG के 9 बूस्टर ट्यूब और 10 UBGL (अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर) शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि गोला बारूद को जंगल में 2 स्थानों पर छुपाया गया था। उन्होंने बताया कि हफरुदा जंगल में हथियारों या गोला-बारूद के किसी और जखीरे या आतंकी ठिकाने का पता लगाने के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

बांदीपोरा में लश्कर का सहयोगी गिरफ्तार
वहीं, जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों ने आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के एलूसा इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में विशिष्ट जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने कैनाल रोड एलूसा के पास एक विशेष जांच चौकी स्थापित की। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बांदीपोरा निवासी जमशेद अहमद भट नाम के शख्स को पकड़ा गया। प्रवक्ता ने बताया कि भट के पास से चीन निर्मित एक ग्रेनेड और 12 एके-47 राउंड सहित गोला-बारूद, विस्फोटक सामग्री बरामद की गई और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement