'लोकतंत्र में जनादेश सर्वोपरि', हिमाचल में BJP की हार पर बोले जेपी नड्डा

हिमाचल प्रदेश की जनता ने इस बार भी हर पांच साल बाद सरकार बदलने के रिवाज को कायम रखते हुए बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया और कांग्रेस को सरकार बनाने का जनादेश दे दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 08, 2022 23:40 IST
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस से मिली हार को स्वीकार करते हुए कहा है कि लोकतंत्र में जनादेश सर्वोपरि होता है और वे देवभूमि की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का गृह राज्य है, इसलिए वहां सीधे-सीधे बीजेपी आलाकमान की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। 

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने इस बार 'रिवाज बदलें, सरकार नहीं' के नारे के साथ प्रदेश में बीजेपी सरकार को दोहराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन हिमाचल प्रदेश की जनता ने इस बार भी हर पांच साल बाद सरकार बदलने के रिवाज को कायम रखते हुए बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया और कांग्रेस को सरकार बनाने का जनादेश दे दिया।

राज्य में मिली हार पर क्या बोले नड्डा?

हिमाचल प्रदेश में मिली हार पर ट्वीट करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "लोकतंत्र में जनादेश सर्वोपरि होता है। देवभूमि की जनता के जनादेश का हम सम्मान करते हैं। बीजेपी हिमाचल की जनता के कल्याण के लिए समर्पित भाव से कार्य करती रहेगी।"

पीएम मोदी ने जनता का धन्यवाद किया

वहीं, हिमाचल के नतीजे को लेकर पीएम मोदी ने राज्य की जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, ''मैं हिमाचल प्रदेश की जनता को बीजेपी के प्रति स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। हम आने वाले वक्त में राज्य की आकांक्षाओं को पूरा करने और लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए काम करते रहेंगे।''

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 सीटों पर जीत हासिल हुई है, तो वहीं बीजेपी के खाते में सिर्फ 25 सीटें ही आ पाई हैं। तीन सीटें निर्दलीय के खाते में गई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन