Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mamata Banerjee on LPG Subsidy: 'गरीब लोग 800 रुपए में घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?' जानें बीजेपी पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने और क्या कहा

Mamata Banerjee on LPG Subsidy: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले ही ऐसा करती है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 23, 2022 19:10 IST
Mamata Banerjee - India TV Hindi
Image Source : ANI Mamata Banerjee on LPG Subsidy

Highlights

  • सिलेंडर पर सब्सिडी को लेकर ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला
  • बीजेपी किसी भी चुनाव से पहले ऐसा ही करती है: सीएम ममता बनर्जी
  • 'बीपीएल श्रेणी के एक छोटे से हिस्से को ही उज्ज्वला योजना का लाभ'

Mamata Banerjee on LPG Subsidy: केंद्र सरकार ने बीते दिनों पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती करने के साथ उज्जवला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने का एलान किया था। इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले ही ऐसा करती है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, " बीजेपी किसी भी चुनाव से पहले ऐसा ही करती है। बीपीएल श्रेणी का एक छोटा सा हिस्सा ही उज्ज्वला योजना का लाभ लेते हैं। गरीब लोग 800 रुपये की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?"

वहीं, केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी करने का एलान किया है। ममता बनर्जी ने प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत में 2.80 रुपये और प्रति लीटर डीजल में 2.03 रुपये की कमी करने की घोषणा की है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर टैक्स घटाया है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है। नई कीमतें रविवार से लागू हो गई हैं। केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद से पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान और केरल सरकार भी पेट्रोल-डीजल वैट घटा चुके हैं।

राजस्थान सरकार ने पेट्रोल पर 2.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर वैट कम करने का ऐलान किया है। इसके बाद अब राज्य में पेट्रोल के दाम 10.48 रुपये और डीजल 7.16 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। वहीं, केरल सरकार ने पेट्रोल पर 2.41 रुपये और डीजल पर 1.36 रुपये की कटौती की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement