Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PM Modi: पीएम मोदी ने किया वर्ल्ड डेयरी समिट-2022 का उद्घाटन, 48 वर्षों बाद भारत में हो रहा आयोजन

PM Modi: इंडिया एक्स्पो सेंटर के 11 हॉल में डेयरी उद्योग से जुड़े कई विश्वस्तरीय प्रदर्शनी भी लगाई गई हैं। अलग-अलग हॉल के नाम भी गायों की विभिन्न प्रजातियों के नाम पर रखे गए हैं। इनमें गीर, साहिवाल और मुर्रा आदि प्रमुख हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 12, 2022 11:55 IST
PM Modi Inauguration World Dairy Summit 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI PM Modi Inauguration World Dairy Summit 2022

Highlights

  • उद्घाटन कार्यक्रम में PM मोदी, CM योगी समेत कई लोग हुए शामिल
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई जगह किया गया है रूट डायवर्जन
  • इंडिया एक्स्पो सेंटर के 11 हॉल में डेयरी उद्योग से जुड़े कई विश्वस्तरीय प्रदर्शनी भी लगाई गई

PM Modi: 48 वर्षों बाद भारत में हो रहे वर्ल्ड डेयरी समिट ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आज से शुरू हो गया है। इस समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपला भी मौजूद रहे। 

इंडिया एक्स्पो सेंटर के 11 हॉल में डेयरी उद्योग से जुड़े कई विश्वस्तरीय प्रदर्शनी भी लगाई गई हैं। अलग-अलग हॉल के नाम भी गायों की विभिन्न प्रजातियों के नाम पर रखे गए हैं। इनमें गीर, साहिवाल और मुर्रा आदि प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री जिस हॉल में डेयरी उद्योग महाकुंभ को संबोधित करेंगे, उसका नाम गीर हॉल है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल हो रहे हैं, इस लिहाज से एसपीजी ने भी सुरक्षा की कमान संभाल ली है। इसके साथ ही 3 हजार से अधिक पुलिस, पैरामिलिट्री, पीएसी के जवान लगाए गए हैं। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने आज नोएडा में कई रूट्स पर ट्रैफिक डायवर्जन भी किया है। ऐसे में बाहर निकलने से पहले रूट डायवर्जन प्‍लान अवश्य देख लें।

World Dairy Summit 2022

Image Source : WORLD DAIRY SUMMIT
World Dairy Summit 2022

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई जगह किया गया है रूट डायवर्जन 

वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए एक्सप्रेसवे पर आने वाले वाहनों को चिल्ला बॉर्डर से सेक्टर एक इंडियन आयल गोलचक्कर से रजनीगंधा, सेक्टर-37 होकर गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा। नोएडा से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेनो की ओर से जाने वाले वाहन रजनीगंधा चौक, सेक्टर-37 होकर गंतव्य तक पहुंचेंगे। इसके साथ ही डीएनडी से एक्सप्रेसवे पर जाने वाले वाहनों को रजनीगंधा से सेक्टर-37 की तरफ भेजा जाएगा। एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेसवे पर जाने वाले वाहनों को भी सेक्टर-37 के रास्ते गंतव्य को ओर भेजा जाएगा।

Noida-Greater Noida Expressway traffic

Image Source : PTI
Noida-Greater Noida Expressway traffic

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर चलता रहेगा ट्रैफिक

वहीं परी चौक से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को अल्फा कमर्शल बेल्ट और पी थ्री सेक्टर होकर चिल्ला व डीएनडी की तरफ भेजा जाएगा। जाम से बचने के लिए  नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड से ट्रैफिक का जारी रहेगा। जीरो पॉइंट से परी चौक की ओर जाने वाला यातायात जीरो पॉइंट से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होकर पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होकर गंतव्य तक जा सकेगा। वीआइपी वाहनों पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा। इस दौरान रास्तों पर यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement