Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

सीबीआई दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े, आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ जारी

NCB मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं। आर्यन खान ड्रग्स केस में उनसे सीबीआई पूछताछ कर रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 20, 2023 12:03 IST
Sameer Wankhede reaches CBI office interrogation continues in Aryan Khan drugs case- India TV Hindi
Image Source : PTI सीबीआई दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े

NCB मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं। आर्यन खान ड्रग्स केस में उनसे सीबीआई पूछताछ कर रही है। आर्यन खान ड्रग्स मामले में शुक्रवार को समीर वानखेड़े ने बंबई उच्च न्यायालय में आरोप लगाया कि 2021 में एक क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ जब्त किये जाने से संबंधित मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आरोपी बनाया गया था। लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया और उसका (आर्यन का) नाम हटा दिया गया। भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी वानखेड़े ने अदालत के समक्ष अपनी याचिका में यह दावा किया। इस याचिका में वानखेड़े ने अपने खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध किया था। 

सीबीआई न करे कोई कड़ी कार्रवाई

 

प्राथमिकी में आरोप है कि समीर वानखेड़े ने आर्यन को ड्रग्स मामले में नहीं फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपये रिश्वत की मांग की थी। इस दौरान वानखेड़े ने अदालत में शपथपत्र दिया कि वह शनिवार को सीबीआई के समक्ष पेश होंगे, जिसके बाद न्यायमूर्ति शर्मिला यू देशमुख और आरिफ एस डॉक्टर की अवकाशकालीन पीठ ने सीबीआई को 22 मई तक वानखेड़े के खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई (जैसे उन्हें गिरफ्तार करना आदि) नहीं करने का निर्देश दिया। 

क्या है मामला

बता दें कि तीन अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। आर्यन पर लगे आरोपों को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण बंबई उच्च न्यायालय ने तीन सप्ताह बाद आर्यन को जमानत दे दी थी। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया था कि एनसीबी, मुंबई क्षेत्र को अक्टूबर 2021 में क्रूज जहाज पर कुछ लोगों के पास से मादक पदार्थ होने और उसके सेवन की सूचना मिली थी। जिसके बाद की गई छापेमारी में आर्यन खान को गिरप्तार किया गया था। आरोप है कि आर्यन खान को ड्रग्स मामले में न फंसाने के एवज में कुछ अधिकारियों द्वारा रिश्वत की साजिश रची गई थी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement