Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के सोपोर में संदिग्ध IED बरामद, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

अधिकारियों के मुताबिक सोपोर के तुलीबल में सुरक्षा बलों के एक दस्ते (रोड ओपनिंग पार्टी) ने आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी का मंगलवार सुबह पता लगाया।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 13, 2022 10:09 IST
जम्मू कश्मीर के सोपोर में संदिग्ध IED बरामद- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू कश्मीर के सोपोर में संदिग्ध IED बरामद

जम्मू कश्मीर: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के तुलीबल इलाके में संदिग्ध आईईडी मिला है। सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF मौके पर हैं। अधिकारियों के मुताबिक सोपोर के तुलीबल में सुरक्षा बलों के एक दस्ते (रोड ओपनिंग पार्टी) ने आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी का मंगलवार सुबह पता लगाया। आतंकवाद प्रभावित इलाकों से बलों के गुजरने के दौरान मार्ग की सुरक्षा संबंधी जांच का काम ‘रोड ओपनिंग पार्टी’ करती है। अधिकारियों ने कहा कि आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया है। 

लगातार सक्रिय हैं आतंकी

इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है जब आतंकियों ने आईईडी प्लांट किया। लेकिन चौकन्ने सुरक्षाबलों ने इससे पहले की कोई अनहोनी हो जाएए उससे पहले ही उसे नष्ट कर दिया। कुछ दिन पहले भी श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में सेना, श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ सहित सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम द्वारा आईईडी विस्फोटक उपकरणों का पता लगाया और नष्ट किया गया। परिमपोरा इलाके में एक संदिग्ध बैग मिला था। इस बैग में आईईडी विस्फोटक होने की आशंका जताई गई थी पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी के दस्ते से इस बैग की तलाशी ली तो इसमें यूरिया और गैस सिलेंडर मिले। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से इन्हें नष्ट कर दिया।

सुरक्षाबलों के खिलाफ साजिश

इससे पहले 19 अक्टूबर को कुपवाड़ा जिले इससे पूर्व हाल ही में बांदीपोरा इलाके में भी विस्फोटक बरामद किया गया था। सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा रोड के अहस्टिंगो इलाके में 18 किलो आईईडी बरामद किया था। आईईडी को नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने इस आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया था, ताकि जब भारतीय जवान इस रास्ते से गुजरे तो विस्फोट किया जा सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement