Saturday, April 27, 2024
Advertisement

J&K: पुलवामा हमले की तर्ज पर एक और आतंकी हमला, पुलिसकर्मियों से भरी बस को बनाया निशाना

श्रीनगर के जेवन इलाके में पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंकी हमला हुआ है। जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 13, 2021 20:42 IST
Sri Nagar- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंकियों का हमला

Highlights

  • श्रीनगर के जेवन इलाके में ये आतंकी हमला हुआ है।
  • पुलवामा अटैक के बाद आतंकियों की तरह ऐसी घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा है।
  • बीते दिनों जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में शस्त्र पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं जबकि 12 जवान घायल हैं। इस हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। श्रीनगर के जेवन इलाके में ये आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में जम्मू पुलिस के एक एएसआई और एक एसजीसी सिलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल शहीद हुए हैं। 

बता दें 4 फरवरी, 2019 को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद आतंकियों की तरह ऐसी घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा है। आतंकियों की तरफ से पुलिस या सेना की बटालियन पर लगातार हमला किया जा रहा है।   

बीते दिनों जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने गुलशन चौक पर पुलिस के एक दल पर गोलियां चलायीं। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन सालों में हुए 1,033 आतंकी हमले

वहीं, हाल ही में केंद्र सरकार ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन साल के दौरान 1,033 आतंकवादी हमले हुए हैं। इसमें से सबसे अधिक 594 घटनाएं 2019 में दर्ज की हुईं। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले साल 244 आतंकवादी हमले हुए, जबकि मौजूदा वर्ष में 15 नवंबर तक ऐसी 196 घटनाएं सामने आईं।

दिल्ली में हुई ऐसी एक ऐसी घटना को भी सूची में शामिल करने पर 2019 से 2021 (मध्य नवंबर तक) के बीच देश में कुल 1,034 ऐसी घटनाएं हुईं। अजय भट्ट ने बताया कि इस अवधि के दौरान आतंकवाद विरोधी अभियान में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) जवानों सहित कुल 177 कर्मियों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि 2019 में 80, 2020 में 62 और चालू वर्ष (15 नवंबर तक) में 35 कर्मियों की मृत्यु हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement