Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल बर्बाद

आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह 16 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में होना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 19:49 IST
Bhagwant Mann - India TV Hindi
Image Source : PTI Bhagwant Mann

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए शहीदे आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल हटायी जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह 16 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में होना है।

कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने आप को बेनकाब करते हुए ट्विटर पर पंजाब सरकार के आदेश को साझा किया है। इस आदेश में राजस्व एवं पुनर्वास विभाग को शहीद भगत सिंह नगर के उपायुक्त को शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की लिए 2.61 करोड़ रुपये जारी करने के लिए कहा गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए गांव की 40 एकड़ भूमि में खड़ी गेहूं की फसल हटायी जा रही है। गेहूं की कटाई अप्रैल से शुरू होती है। पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेणु प्रसाद सोमवार को खटकर कलां में तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

किसानों को कहा गया है कि वे अपनी खड़ी फसल हटा लें और उसके बदले उन्हें प्रति एकड़ करीब 46 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। अधिकारियों ने जरूरत पड़ने पर और अधिक भूमि से फसल हटाने की बात से इनकार नहीं किया है।

भगवंत मान ने लोगों से अपील की है कि वे 16 मार्च को भारी संख्या में खटकर कलां पहुंचे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि पुरूष बसंती पगड़ी और महिलायें बसंती चादर डाल कर आयें। उन्होंने कहा कि उस दिन खटकर कलां को बसंती रंग में रंग दिया जायेगा।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement