1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल बर्बाद

भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल बर्बाद

आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह 16 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में होना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 19:49 IST
Bhagwant Mann - India TV Hindi
Image Source : PTI Bhagwant Mann

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह के लिए शहीदे आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल हटायी जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह 16 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह के गांव में होना है।

कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने आप को बेनकाब करते हुए ट्विटर पर पंजाब सरकार के आदेश को साझा किया है। इस आदेश में राजस्व एवं पुनर्वास विभाग को शहीद भगत सिंह नगर के उपायुक्त को शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की लिए 2.61 करोड़ रुपये जारी करने के लिए कहा गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए गांव की 40 एकड़ भूमि में खड़ी गेहूं की फसल हटायी जा रही है। गेहूं की कटाई अप्रैल से शुरू होती है। पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेणु प्रसाद सोमवार को खटकर कलां में तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

किसानों को कहा गया है कि वे अपनी खड़ी फसल हटा लें और उसके बदले उन्हें प्रति एकड़ करीब 46 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। अधिकारियों ने जरूरत पड़ने पर और अधिक भूमि से फसल हटाने की बात से इनकार नहीं किया है।

भगवंत मान ने लोगों से अपील की है कि वे 16 मार्च को भारी संख्या में खटकर कलां पहुंचे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि पुरूष बसंती पगड़ी और महिलायें बसंती चादर डाल कर आयें। उन्होंने कहा कि उस दिन खटकर कलां को बसंती रंग में रंग दिया जायेगा।

(इनपुट- एजेंसी)