1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नंदीग्राम मामले पर अनिल विज का बयान, कहा-राकेश टिकैत बनना चाहती हैं ममता बनर्जी

नंदीग्राम मामले पर अनिल विज का बयान, कहा-राकेश टिकैत बनना चाहती हैं ममता बनर्जी

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर प्रतिक्रिया देते दुए कहा है कि ममता बनर्जी राकेश टिकैत बनना चाहती हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 16:34 IST
Anil Vij on Mamata Banerjee after Nandigram incident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनिल विज ने ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर कहा है कि ममता बनर्जी राकेश टिकैत बनना चाहती हैं। 

नई दिल्ली: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर प्रतिक्रिया देते दुए कहा है कि ममता बनर्जी राकेश टिकैत बनना चाहती हैं। अनिल विज ने कहा, "ममता बनर्जी राकेश टिकैत बनना चाहती हैं। वे चाहती है कि थोड़े आंसू बहाकर लोगों की सहानूभूति बटोर ली जाए लेकिन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का काम तमाम हो चुका है। उनको कोई ऐसी चोट नहीं लगी है कि वह इतना प्रचार कर रही हैं।"

बता दें कि ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा था कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान कथित रूप से धक्का दिये जाने की वजह से उनके एक पैर में चोट लगी है। घटना शाम को उस वक्त घटी जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी कार के बाहर खड़ी थी जिसका दरवाजा खुला था। मैं वहां मंदिर में प्रार्थना करने जा रही थी। कुछ लोग मेरी कार के पास आए और दरवाजे को धक्का दिया। कार का दरवाजा मेरे पैर में लग गया।’’

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि घटना के समय मौके पर कोई स्थानीय पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था। नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहीं बनर्जी ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे साजिश है। इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं क्योंकि मुख्यमंत्री को जेड-प्लस की सुरक्षा प्राप्त है। 

गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे राकेश टिकैत के आंसू ने उस वक्त अचानक माहौल बदल दिया जब किसान आंदोलन छोड़ वापस जाने की तैयारी करने लगे थे। गाजीपुर बार्डर पर मीडिया से बातचीत करते हुए अचानक राकेश टिकैत रोने लगे थे और रोते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को बर्बाद करना चाहती है।

ये भी पढ़ें

bigg boss 15