Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सदन में दो दिन के हंगामे के बाद बीजेपी मंत्री हेगड़े ने विवादित बयान पर मांगी माफी

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने संविधान में संशोधन के अपने विवादित बयान पर गुरुवार को लोकसभा में माफी मांगते कहा कि उनके बयान को 'तोड़-मरोड़कर' पेश किया गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 28, 2017 14:59 IST
Anant Kumar Hegde- India TV Hindi
Anant Kumar Hegde

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने संविधान में संशोधन के अपने विवादित बयान पर गुरुवार को लोकसभा में माफी मांगते कहा कि उनके बयान को 'तोड़-मरोड़कर' पेश किया गया। हेगड़े ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद कहा, "मैं संविधान, संसद और बाबासाहेब अंबेडकर का सम्मान करता हूं। संविधान मेरे लिए सर्वोच्च है। एक नागरिक के नाते मैं कभी भी इसके खिलाफ नहीं जा सकता।"

हालांकि, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हेगड़े ने अंबेडकर के खिलाफ बयान दिया है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हेगड़े से माफी मांगने का आग्रह करते हुए कहा, "हमें जीवन में कभी महसूस होता है कि जो हमने कहा है वह सही लेकिन फिर भी अन्य लोगों को उससे ठेस पहुंच सकती है।"

इसके बाद हेगड़े ने माफी मांगते हुए कहा, "मेरे शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। मैंने यह सब नहीं कहा लेकिन फिर भी किसी को इससे चोट पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं।"

कर्नाटक के कुकानूर में एक समारोह के दौरान कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री ने संविधान में संशोधन को लेकर विवादित बयान दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement