Monday, May 06, 2024
Advertisement

केजरीवाल के समर्थन में आए चार राज्यों के मुख्यमंत्री, एलजी को लिखी चिट्ठी

केरल, आंध्र प्रदेश, प. बंगाल, कर्नाटक के सीएम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन खुलकर सामने आ गए हैं। चारों मुख्यमंत्रियों ने एलजी को चिट्ठी लिखी है और उनसे मिलने का वक्त मांगा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2018 0:02 IST
Four Chief Ministers at Kejriwal Residence- India TV Hindi
Four Chief Ministers at Kejriwal Residence

नई दिल्ली: केरल, आंध्र प्रदेश, प. बंगाल, कर्नाटक के सीएम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन खुलकर सामने आ गए हैं। चारों मुख्यमंत्रियों ने एलजी को चिट्ठी लिखी है और उनसे मिलने का वक्त मांगा है। केरल के सीएम पी विजयन, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी आज देर शाम केजरीवाल के घर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की।

केजरीवाल के परिजनों से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'आज हम दिल्ली के मुख्यमंत्री का समर्थन करने आए हैं। वह दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री हैं। उनकी सभी मांगे मानी जाएं और चुनी हुई सरकार को काम करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि ममता जी ने एलजी से मिलने की अनुमति मांगी है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने इस मामले में पीएम से हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई सरकार को काम करने दिया जाए। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'हम सब एकता दिखाने के लिए केजरीवाल के घर आए हैं। दिल्ली की जनता चार महीने से काम बंद पड़ा है यह दुखद बात है। मुख्यमंत्री अगर टाइम मांगे और वक्त नहीं मिले तो वो किसका दरवाजा खटखटाएगा? 6 मिनट का टाइम भी नहीं दिया गया। हमलोग चाहते हैं कि यह गतिरोध खत्म हो... इस हालात में जनता का ही नुकसान होता है... यहां संवैधानिक संकट पैदा हो गया। ममता बनर्जी ने कहा कि कल नीति आयोग की मीटिंग में हमारी मुलाकात पीएम से होगी, हम उनके सामने भी इस मामले को उठाएंगे। 

उधर आम आदमी पार्टी(आप) के नेता और कार्यकर्ता उपराज्यपाल के आवास पर धरने पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों को तवज्जो नहीं देने के विरोध में रविवार को प्रधानमंत्री आवास तक मार्च निकालेंगे। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। आप के प्रवक्ता पंकज गुप्ता ने शनिवार को मीडिया से कहा, "दिल्ली एक ऐसा विशाल प्रदर्शन करने की तैयारी में है, जैसा हमने पहले किया था, जिसने इसके राजनीतिक परिदृश्य को बदलकर रख दिया था।" उन्होंने कहा, "हमने यथासंभव पूरी कोशिश की, लेकिन वे सुनने के लिए तैयार नहीं हैं।"

गुप्ता ने कहा कि न केवल पार्टी कार्यकर्ता, बल्कि आम जनता भी इस मार्च में भाग लेगी, जोकि रविवार को मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन से शुरू होगा।केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येन्द्र जैन और गोपाल राय के साथ सोमवार शाम से उपराज्यपाल के आवास-सह-कार्यालय 'राज निवास' में धरना दे रहे हैं। जबकि सिसोदिया और जैन अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर हैं।

केजरीवाल दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों की अघोषित हड़ताल समाप्त करवाने, काम नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और गरीबों के घर राशन पहुंचाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement