Monday, May 20, 2024
Advertisement

हार्दिक पटेल की अगुवाई में महाजनसभा आज, 25 लाख लोग हो सकते हैं शामिल

अहमदाबाद: अहमदाबाद में OBC कोटे के अंतर्गत आरक्षण की मांग कर रहे पटेल समुदाय हार्दिक पटेल की अगुवाई में आज महाक्रांति रैली होने जा रही है। सुबह से ही JMDC ग्राउंड में पटेल समुदाय के

Nirnaya Kapoor
Updated on: August 25, 2015 10:28 IST
हार्दिक पटेल की...- India TV Hindi
हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली महाजनसभा आज अहमदाबाद में

अहमदाबाद: अहमदाबाद में OBC कोटे के अंतर्गत आरक्षण की मांग कर रहे पटेल समुदाय हार्दिक पटेल की अगुवाई में आज महाक्रांति रैली होने जा रही है। सुबह से ही JMDC ग्राउंड में पटेल समुदाय के लोंगों की भीड़ जुटनी शुरू हो चुकी है, इसके बाद दोपहर 1 बजे डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा। इस रैली की कमान संभाल रहे युवा नेता हार्दिक पटेल ने इस रैली में 25 लाख लोगों के जुटने का दावा किया है। गुजरात के अलग अलग हिस्सों के अलावा महाराष्ट्र और दिल्ली से भी पाटीदार समुदाय के लोग अहमदाबाद पहुंचे हैं।

इस बीच एक तरफ जहां पटेल समुदाय ने अहमदाबाद बंद का ऐलान किया है। वहीं प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए हैं और 17 हज़ार से ज़्यादा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

पटेल ने कहा है कि उनकी रैली किसी समाज या सरकार के खिलाफ़ नहीं बल्कि सिस्टम के खिलाफ़ है।

हार्दिक की इस हुंकार से गुजरात की मजबूत सरकार पहली बार संकट में घिरी नजर आ रही है। हालांकि मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का हवाला देकर पटेल समुदाय को OBC कैटेगरी में 27 फीसदी आरक्षण देने से इनकार कर चुकी हैं लेकिन हार्दिक पटेल ने सरकार से दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाने की मांग कर दी है।

आगे की स्लाइड मेेें पढ़ें कौन हैं हार्दिक पटेल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement