Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सेना को छूट देने के मामले में दुविधा में लगती है सरकार: मुलायम

मुलायम ने कहा कि हिंदुस्तान की सेना दुनिया की सबसे बहादुर सेना है तो सरकार बताए कि इतनी शक्तिशाली सेना होने के बाद भी क्या कारण हैं कि हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 03, 2018 14:26 IST
Mulayam-Singh-Yadav-says-Army-must-be-given-free-hand-along-borders- India TV Hindi
Image Source : PTI सेना को छूट देने के मामले में दुविधा में लगती है सरकार: मुलायम

नयी दिल्ली: पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर भारतीय सैनिकों पर हमलों और उनके शहीद होने की घटनाओं का उल्लेख करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री और सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने आज लोकसभा में कहा कि सरकार इस विषय को लेकर दुविधा में लगती है और सेना को पूरी तरह स्वतंत्रता नहीं दी गयी है। शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लगातार पाकिस्तान की ओर से हमले हो रहे हैं और हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। चीन से लगी सीमा पर भी तनाव है। यह गंभीर समस्या है और दलगत बात नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं रक्षा मंत्री रहा हूं। तब हमने एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया। अगर कोशिश भी हुई तो सेना ने उन्हें सीमा पर जाकर जवाब दिया।’’ मुलायम ने कहा कि हिंदुस्तान की सेना दुनिया की सबसे बहादुर सेना है तो सरकार बताए कि इतनी शक्तिशाली सेना होने के बाद भी क्या कारण हैं कि हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सरकार ने सेना को खुली छूट नहीं दी है। मेरी सूचना है कि सेना को अब तक स्पष्ट आदेश नहीं है। हमने अपने समय में सेना को छूट दे रखी थी।’’ सपा नेता ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से दुनिया में भारत की बदनामी होती है।

उन्होंने कहा कि हम सरकार से आग्रह करते हैं कि सेना को दुविधा में नहीं रहने दे और यह भी बताए कि क्या दुविधा है और क्यों है? मुलायम और सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने इस विषय पर सरकार से बयान की भी मांग की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement