Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राम माधव को बीजेपी से संघ में वापस बुलाया गया, अखिल भारतीय कार्यकारिणी में मिली जगह

बीजेपी महासचिव राममाधव की फिर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में वापसी हो गई है। बेंगलुरू में आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में ये अहम फैसला हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2021 18:38 IST
राम माधव को बीजेपी से संघ में वापस बुलाया गया, अखिल भारतीय कार्यकारिणी में मिली जगह- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राम माधव को बीजेपी से संघ में वापस बुलाया गया, अखिल भारतीय कार्यकारिणी में मिली जगह

नई दिल्ली: बीजेपी महासचिव राममाधव की फिर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में वापसी हो गई है। बेंगलुरू में आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में ये अहम फैसला हुआ है। राम माधव को RSS की अखिल भारतीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है। राम माधव बीजेपी के महासचिव थे और  जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों के प्रभारी रहे हैं।  इसके अलावा बीजेपी में संगठन महामंत्री रह चुके रामलाल को संघ में अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख बनाया गया है।  सुनील आम्बेकर को अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख और अरुण कुमार को सहसरकार्यवाह की जिम्मेदारी दी गई है।

इससे पहले आज दत्तात्रेय होसबोले को आरएसएस का सर कार्यवाह चुना गया जो कि सर कार्यवाह संघ प्रमुख के बाद दूसरा अहम पद है। संघ की प्रतिनिधि सभा ने सर्वसम्मति से अगले तीन वर्षों के लिए दत्तात्रेय को सरकार्यवाह चुन लिया। उससे पहले वे सह सरकार्यवाह का दायित्व संभाल रहे थे। बता दें कि संघ में सबसे बड़ा कार्यकारी पद सरकार्यवाह का ही है। होसबोले कर्नाटक के शिमोगा से हैं।

इससे पहले एक दशक से ज्यादा वक्त से भैयाजी जोशी सरकार्यवाह थे। हालांकि 2018 के चुनाव में भैयाजी ने सरकार्यवाह के दायित्व से मुक्त करने का आग्रह किया था, लेकिन उनके नेतृत्व में संघ के बढ़ते कामों को देखते हुए संघ ने उन्हें फिर से यह दायित्व देने का निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जारी, पॉजीटिविटी रेट बढ़कर 1.07 प्रतिशत पहुंचा

Video: जापान में आया तेज भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी किया गया

चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement