Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी के भाषण के बीच सदन में आए राहुल गांधी, देखते ही प्रधानमंत्री ने ली चुटकी; कहा-एक ही प्रोडक्ट की बार-बार लॉन्चिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस समेत राहुल गांधी को सीधे टारगेट पर लिया। पीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस की परेशानी समझ सकता हूं। वो एक ही प्रोडक्ट की बार-बार लॉन्चिंग करते हैं। मगर वह जनता से इतने नफरत करते हैं कि हर बार उनकी लॉन्चिंग विफल हो जाती है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 10, 2023 22:16 IST
लोकसभा में कांग्रेस और राहुल पर बोलते पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा में कांग्रेस और राहुल पर बोलते पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर एक-एक आरोपों का चुन-चुन कर जवाब दिया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस समेत उसके सहयोगी दलों और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। संसद में एक बेहद दिलचस्प वाकया उसक वक्त हुआ, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के आरोपों का जवाब दे रहे थे, तो उनके भाषण  बीच सदन में आए राहुल गांधी भी आ गए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को देखते ही प्रधानमंत्री ने जोरदार चुटकी ली और कहाकि "एक ही प्रोडक्ट की बार-बार लॉन्चिंग की जा रही है। मगर फिर भी प्रोडक्ट हर बार विफल हो जाता है।"

दिमाग का हाल जानते थे अब दिल का भी पता चल गया

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते कहा कि कल लोक सभा में दिल से बात करने की बात भी कही गई थी। उनके (राहुल गांधी) दिमाग के हाल को तो मैं काफी लंबे समय से जानता हूं। अब उनके दिल का हाल भी पता चल गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनका मोदी प्रेम इतना जबरदस्त है कि 24 घंटे सपने में आता है। आलम यह है कि यदि में भाषण के दौरान पानी भी पी लूं तो ये कहेंगे कि मोदी को पानी पिला दिया।

कांग्रेस के घमंड की तुलना रावण से की

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के घमंड की तुलना रावण से की। उन्होंने कहा कि ये बात सच है कि लंका को हनुमानजी ने नहीं जलाया था, बल्कि रावण के घमंड ने लंका जलाई। जनता भी भगवान राम की तरह है और इसीलिए कांग्रेस 400 से 40 पर आ गई है। जनता ने एक नहीं, लगातार अब दो-दो बार पूर्ण बहुमत की (एनडीए) सरकार चुनी, लेकिन आपको (विपक्ष को) तकलीफ हो रही है कि एक गरीब का बेटा यहां कैसे बैठा है और यह आपको सोने नहीं दे रहा है। पीएम ने कहा कि देश की जनता विपक्ष को 2024 में भी सोने नहीं देगी।

मोहब्बत नहीं, लूट और झूठ की दुकान

पीएम ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कांग्रेस की परेशानी समझ सकते हैं। वो वर्षों से वे बार-बार एक असफल प्रोडक्ट लॉन्च करते रहे हैं और हर बार लॉन्चिंग फेल हो जाती है। इस बात का नतीजा ये है कि मतदाताओं के प्रति कांग्रेस की नफरत चरम पर पहुंच गई है। वे मतदाताओं के प्रति घृणा रखते हैं, लेकिन उनके पीआर वाले मोहब्बत की दुकान का प्रचार करते हैं। मगर उनकी यह दुकान मोहब्बत की नहीं है। यह लूट की दुकान और झूठ का बाजार है। जनता भी इस बात को समझ गई है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात, बताया क्यों विपक्ष ने रखा ऐसा नाम

चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले, मंगल ग्रह पर जीवन से जुड़ी आई ये खबर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement