Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

गिरफ्तारी की आशंका पर AAP मंत्री का बयान, 'जमीन से चले या आसमान से, सरकार केजरीवाल ही चलाएंगे'

ED ने 30 अक्टूबर को एक नोटिस भेजकर अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें दिल्ली शराब घोटाले में समन भेजा गया था। हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने ED के इस समन को गैरक़ानूनी बताया था।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: November 07, 2023 7:55 IST
केजरीवाल पर संकट।- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल पर संकट।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी से मिले समन के बाद से दिल्ली की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। आम आदमी पार्टी के कई मंत्रियों और नेताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है और कई नेताओं पर छापेमारी भी जारी है। अब राजनीतिक गलियारों में आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही सीएम अरविंद केजरीवाल की भी गिरफ्तारी हो सकती है। ऐसे में पार्टी के नेताओं ने इस मुद्दे पर चर्चा की है कि केजरीवाल के जेल जाने की स्थिति में दिल्ली सरकार कौन चलाएगा।

AAP विधायकों की बैठक

गिरफ्तारी की चर्चाओं के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अचानक से AAP के विधायकों की बैठक बुलाई थी। यह बैठक दिल्ली विधानसभा में हुई। बता दें कि ED ने 30 अक्टूबर को एक नोटिस भेजकर अरविंद केजरीवाल को  2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें दिल्ली शराब घोटाले में समन भेजा गया था। हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने ED के इस समन को गैरक़ानूनी बताया था और जांच एजेंसी के सामने पेश होने से साफ इनकार कर दिया था। 

कौन चलाएगा सरकार?

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री आतिशी ने बैठक के बाद बड़ी जानकारी दी। उन्होंने कहा- "आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और AAP विधायकों की बैठक हुई जिसमें नेताओं की एकमत राय थी कि भले ही मोदी सरकार अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर ले, लेकिन उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। दिल्ली के लोगों ने उन्हें जनादेश दिया है, चाहे उन्हें जेल भेज दिया जाए, वह दिल्ली के मुख्यमंत्री रहेंगे। जरूरत पड़ेगी तो हम अदालत जाएंगे। अगर तिहाड़ जेल में होगा, तो हम वहां कैबिनेट बैठक करेंगे, अदालत से जेल में फाइलें भेजने की अनुमति लेंगे।"

केजरीवाल ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे

आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- "अगर भाजपा या प्रधानमंत्री को किसी से डर है तो अरविंद केजरीवाल से है, वे चाहते हैं किसी तरीके से दिल्ली की सत्ता से अरविंद केजरीवाल को हटाया जाए। कुछ भी हो जाए चाहे जमीन से चले, आसमान से चली, चाहे पुलिस कस्टडी में चले या जेल से चले, अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे।"

ये भी पढ़ें- मिजोरम में मतदान से पहले राहुल गांधी की भावुक अपील, शेयर किया VIDEO

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बाद अब बंगाल की खाड़ी में आया तेज भूकंप, लोगों में बढ़ रहा खौफ

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement