Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे की जेसीबी से ढहा दिया उसका मकान, महंगी गाड़ियां भी तोड़ी

कानपुर के चौबेपुर में सीओ समेत 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर प्रशासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2020 15:03 IST
Vikas Dubey - India TV Hindi
Image Source : FILE Vikas Dubey 

कानपुर के चौबेपुर में सीओ समेत 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर प्रशासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है। बिकरु गाँव स्थित विकास दुबे के घर को ढहा दिया गया है। बता दें कि विकास दुबे के घर को उसी की जेसीबी से ढहाया जा रहा है। जेसीबी की मदद से दुबे के घर की चाहरदीवारी के साथ ही घर के कमरों को भी ढहा दिया गया है। बता दें कि इसी जेसीबी को रास्ते के बीच में अड़ा दिया गया था। जिसके बाद हुई गोलीबारी में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही विकास दुबे के घर को तोड़ने की तैयारियां शुरू की गई थी। मकान तोड़ने के लिए विकास दुबे की ही जेसीबी का इस्तेमाल किया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई में सिर्फ दुबे का मकान ही नहीं उसकी महंगी गाड़ियों और ट्रैक्टर को भी रौंद दिया गया। 8 पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले कुख्‍यात गैंगस्‍टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस चप्‍पे-चप्‍पे को छान रही है। विकास दुबे की जानकारी देने के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषि‍त किया है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे पर 50,000 रुपए का इनाम रखा है।

विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग जिलों में छापा मार रही हैं। कानपुर शूटआउट के मामले में पुलिस पूरी रात छापेमारी करती रही। पुलिस की क़रीब बीस टीमें अलग-अलग ज़िलों में दबिश दे रही है। ये वो स्‍थान थे, जहां विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित रहते हैं। पुलिस ने इस मामले मे 12 और लोगों को हिरासत में लिये है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इन लोगों को मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उठाया है। दरअसल इन लोगों से विकास दुबे की घटना से पहले पिछले चौबीस घंटों में बातचीत हुई थी।

हैरानी की बात है कि विकास के कॉल डिटेल मे कुछ पुलिसवालों का नम्बर भी आया है। जांच कर रही टीम इस बात की भी जाँच कर रही है कि क्या रेड की सूचना विकास को किसी पुलिसवालों ने ही दी थी? अगर ऐसा पाया जाता है तो इस मामले में कुछ पुलिसवाले भी साज़िश के आरोप में लपेटे में आ सकते है। चौबेपुर थाने के दरोगा विनय तिवारी से भी पुलिस और एसटीएफ ने पूछताछ की है और पूरे घटनाक्रम को समझा है। पूरी घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र में ही हुई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement