Friday, March 29, 2024
Advertisement

संघ के मुस्लिमों के घर वापसी वाले बयान पर सपा नेता एसटी हसन दी तीखी प्रतिक्रिया, जानें क्या कुछ कहा

एसटी हसन ने कहा कि पूरी दुनिया में रहने वालों का DNA एक है। हमारे देश की विशेषता है अनेकता में एकता। यहां सब गंगा जमुना तहजीब से रहते हैं। डीएनए सबका एक है। उन्होंने दावा किया कि शूद्रों, दलितों और द्रविड़ों को छोड़कर भारत में हर कोई विदेशी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 03, 2023 11:51 IST
एसटी हसन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एसटी हसन

संघ के मुस्लिमों के घर वापसी वाले बयान पर सियासत गरमा गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के बयान पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी (SP) के नेता एसटी हसन ने कहा कि बांटने की साजिश हो रही है। ये हिंदू-मुस्लिम को आपस में लड़ाने की सजिश है। उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया में रहने वालों का DNA एक है। हमारे देश की विशेषता है अनेकता में एकता। यहां सब गंगा जमुना तहजीब से रहते हैं।"

'नाम बदलने से पेट भर जाएगा?'

उन्होंने कहा, "डीएनए सबका एक है। क्या मजबूरी गौ मांस खाने की। नार्थ इंडिया में बैन है। बांटने की कोशिश मत कीजिए। आप धर्मातरण करना चाह रहे हैं। आप डीविजन करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां का हिंदू-मुस्लिम एक है।" वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल के इस्लाम नगर का नाम बदलकर जगदीशपुर करने पर उन्होंने कहा कि नाम बदलने से किसी का पेट भर जाएगा, ये सब बांटने की राजनीति है। 

दत्तात्रेय होसबोले ने क्या कहा था?

सपा नेता की यह प्रतिक्रिया राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं, क्योंकि उनके पूर्वज हिंदू थे। RSS के सरकार्यवाह ने कहा था कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं, क्योंकि उनके पूर्वज हिंदू थे। उनकी पूजा का तरीका अलग हो सकता है, लेकिन उन सभी का डीएनए एक ही है।

ये भी पढ़ें-

चीन को चारों ओर से घेरने की तैयारी, फिलिपींस के 4 सैन्य अड्डों पर तैनात होगी अमेरिकी सेना

तकरार के बीच कुशवाहा ने CM नीतीश को किया आगाह, बोले- पार्टी को बचाने के लिए कदम उठाएं

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement