Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में थमेंगे सात लाख वाणिज्यिक वाहनों के चक्के, जानिए क्या है वजह?

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने राज्य में सोमवार से बुधवार तक बुलायी गयी हड़ताल को 'लॉकडाउन' का नाम दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2020 19:58 IST
chakka jaam in madhya pradesh transport to be off road- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO chakka jaam in madhya pradesh transport to be off road

इंदौर। ट्रांसपोर्टरों के एक प्रमुख संगठन ने मध्यप्रदेश में सोमवार से तीन दिन की हड़ताल की घोषणा की है। संगठन, ट्रांसपोर्ट कारोबार पर कोविड-19 की मार का हवाला देते हुए डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) में कमी के साथ पथ कर (रोड टैक्स) और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में छूट की मांग कर रहा है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने राज्य में सोमवार से बुधवार तक बुलायी गयी हड़ताल को 'लॉकडाउन' का नाम दिया है। 

संगठन के उपाध्यक्ष (पश्चिमी क्षेत्र) विजय कालरा ने रविवार को बताया, 'हमारे तीन दिवसीय लॉकडाउन के दौरान सूबे में करीब सात लाख वाणिज्यिक वाहनों के चक्के थम जायेंगे। इनमें ट्रक और छोटी वाणिज्यिक गाड़ियां शामिल हैं।' कालरा ने बताया कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण कारोबार में कमी के चलते राज्य के ट्रांसपोर्टर वित्तीय परेशानियों का सामना कर रहे हैं और डीजल के दाम पहले के मुकाबले काफी बढ़ चुके हैं। 

उन्होंने बताया, 'इन हालात में हमारी मांग है कि डीजल पर वैट घटाया जाये, ट्रांसपोर्टरों को इस वित्तीय वर्ष की दो तिमाहियों (अप्रैल-जून और जुलाई-सितंबर) के दौरान रोड टैक्स और जीएसटी से छूट दी जाये और राज्य सरकार द्वारा ट्रक चालकों का कोविड-19 का बीमा कराया जाये।' कालरा ने प्रदेश की सीमाओं पर परिवहन विभाग की जांच चौकियों में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए यह मांग भी कि इन चौकियों को तुरंत बंद किया जाये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement