Monday, April 29, 2024
Advertisement

एमपी: इस पुलिस अधिकारी ने करवा चौथ पर पत्नी को पहली बार दिया गिफ्ट, वो भी Voter ID Card, वायरल हो गया Video

मध्य प्रदेश में चुनावी पारा सातवें आसमान पर है। इसी बीच बुधवार को करवा चौथ के त्यौहार के दौरान कई अद्भुत नज़ारे देखने को मिले। कोई महिला व्रत खोलने क लिए पति के चुनावी कार्यालय पहुंच गई तो किसी पति ने पत्नी को गोफ्त में वोटर आईडी कार्ड दिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 02, 2023 16:28 IST
Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Election, MP, Gwalior, Madhya Pradesh Police, Karva Chauth- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB एमपी पुलिस अधिकारी ने पत्नी को वोटर आईडी कार्ड किया गिफ्ट

ग्वालियर: भारत में कल बड़े ही धूमधाम से करवा चौथ का त्यौहार मनाया गया। पत्नियों ने अपने पति के बहतर स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना के लिए पूरे दिन व्रत रखा और शाम को पूजा करके पतियों ने अपनी पत्नियों का व्रत खुलवाया। मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच करवा चौथ के कुछ निराले रंग देखने को मिले। यहां कोई पत्नी अपने पति के चुनावी कार्यालय पहुंच गई तो किसी ने वीडियो कॉल की मदद से व्रत खोला। इसी बीच राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने अनोखी मिशाल पेश की।

मध्य प्रदेश पुलिस ने डिप्टी एसपी संतोष पटेल ने पूजा के बाद अपनी पत्नी को एक अनोखा गिफ्ट दिया। इससे सम्बंधित एक वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भी शेयर किया, जोकि अब वायरल हो गया है। पूजा के बाद उन्होंने अपनी पत्नी एक बॉक्स दिया। इस पर उनकी पत्नी ने कहा कि चलिए आज उन्होंने पहली बार कुछ गिफ्ट तो दिया। पत्नी जब गिफ्ट को खोलती है तो उसमें दो वोटर आईडी कार्ड निकलते हैं। इन्हें देखकर वह अचंभित रह जाती है।

संतोष पटेल बताते हैं कि इससे पहले वह पढ़ने के लिए बाहर रहते थे। इस वजह से वह और उनकी पत्नी वोट नहीं डाल पाए थे और उनका वोटर आईडी कार्ड भी नहीं बन सका था। इस बार वह दोनों वोट डालेंगे। संतोष पटेल ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, "करवा चौथ में शक्तिशाली लेकिन फ्री का गिफ्ट देकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग का संकल्प लिया। सामाजिक प्राणी होने के नाते संदेश देने का प्रयास किया है कि मत का दान ज़रूर करें। वोट की शक्ति को पहचानें। लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाना देशभक्ति व ख़ूबसूरती का एक उत्कृष्ट गुण है।"

पति के चुनाव कार्यालय पहुंच गई पत्नी 

वहीं कल बुधवार को खंडवा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीय की पत्नी ने रात को अपने पति का खूब इंतजार किया। लेकिन जब उनके पति व्रत खुलवाने के लिए घर नहीं पहुंचे तो चुनाव प्रचार में व्यस्त कुंदन मालवीय की पत्नी बच्चों समेत पार्टी कार्यालय पहुंच गईं और वहीं पति कुंदन ने पानी पिलाकर व्रत खुलवाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement