Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अजित पवार के नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन आज, शरद पवार ने 5 जुलाई को बुलाई बड़ी बैठक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में टूट के साथ ही एक बार फिर महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल का दौर शुरू हो गया है और इसके आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहने के पूरे आसार हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 04, 2023 8:56 IST
Sharad Pawar, Sharad Pawar News, Ajit Pawar, Ajit Pawar News- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार।

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में जिस भूचाल के आने की आशंका महीनों से जताई जा रही थी, आखिरकार वह आ ही गया। मराठा क्षत्रप शरद पवार की पार्टी NCP दो फाड़ हो गई और इसके बाद से ही सूबे में सियासी उथल-पुथल जारी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP सुप्रीमो के भतीजे अजित पवार आज अपने नए बंगले में पार्टी के नए दफ्तर का उद्घाटन करेंगे। अजित पवार ने अपने सरकारी बंगले को ही पार्टी का कार्यालय बनाया है और अब NCP पर दावा ठोकने की तैयारी कर रहे हैं।

हर सुख सुविधा से लैस है NCP का नया दफ्तर

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार आज एनसीपी के नए दफ्तर का उद्घाटन करेंगे। पवार का नया पार्टी कार्यालय 4000 स्क्वेयर फीट में फैला है और हर सुख-सुविधा से लैस है। उन्होंने पार्टी का नया कार्यालय मंत्रालय के सामने A/5 नंबर बंगले को बनाया है। उनका यह दफ्तर बालासाहेब भवन यानी सीएम शिंदे की शिवसेना के कार्यालय के ठीक बगल में है। बता दें कि अजित ने NCP की नई टीम बनाई है। उन्होंने सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष बनाया है जबकि अनिल पाटिल को व्हिप की जिम्मेदारी दी है।

Sharad Pawar, Sharad Pawar News, Ajit Pawar, Ajit Pawar News

Image Source : PTI
NCP सुप्रीमो शरद पवार हार मानते नहीं दिख रहे हैं।

शरद पवार ने बुलाई एनसीपी नेताओं की बैठक
इस बीच NCP सुप्रीमो शरद पवार मुंबई पहुंच गए हैं। शरद पवार ने बुधवार को एनसीपी के सभी नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें उन्हें शपथ पत्र साथ में लाने को कहा गया है। इससे साफ हो गया है कि पार्टी में टूट के बाद भी  शरद पवार इतनी आसानी से हार मानने वाले नहीं है। अजित पवार के लिए महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अपने चाचा को हरा पाना आसान नहीं है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अजित पवार अपने चाचा को सियासी मात दे पाते हैं या एक बार फिर शरद पवार बागियों पर भारी साबित होते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement