Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भगवान का नाम नहीं लिया तो 4 लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की, पुलिस ने कहा-ये सही नहीं

मुंबई के घाटकोपर में अजीबोगरीब वारदात सामने आई है। भगवान का नाम नहीं लेने पर चार युवकों ने एक शख्स की जमकर पिटाई कर दी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Kajal Kumari Published on: August 20, 2023 15:12 IST
mumbai crime- India TV Hindi
मुंबई में मारपीट की घटना

मुंबई: घाटकोपर इलाक़े से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है जिसमें एक 34 साल के युवक की चार लोगों बांस और बेल्ट से जमकर पिटाई कर दी। इस मामले के सामने आने के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। घायल शख़्स का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो कुछ और दावा कर रहा है और पुलिस की FIR में कुछ और ही लिखा है। 

युवक जिसका नाम शाहिद ख़ान है वो एक प्राइवेट कंपनी में कुरिअर डिलीवरी का काम करता है, उसका एक वीडियो सामने आया है जिसमे वो अस्पताल में है और वो कह रहा है की 18 अगस्त की रात क़रीबन 1:15 मिनट के आसपास घाटकोपर रमाबाई कॉलोनी से गुजर रहा था और अपने घर जा रहा था तभी 4 लोगों ने उसे रोक लिया और उससे लाइटर मांगा जब उसने लाइटर दे दिया तो उन चारों में से एक ने उस लाइटर से सिगरेट जलाई और फिर जब लाइटर वापस मांगा तब उनलोगों ने उसके साथ मज़ाक़-मस्ती करना शुरू कर दिया।

खान नाम सुनकर बदल गया रवैया

इतना ही नहीं जब उन्हें इसका नाम पता चला कि खान है तब उनका रवैया बदल गया और वो लोग उसे अलग-अलग नारे लगवाने लगे। उन लोगों ने उसे पहले “जय भीम” कहने को कहा, जब उसने जय भीम कहा उसके बाद उसे भगवान का नाम लेने कहा और जब उसने भगवान का नाम नहीं लिया तब उसकी बेरहमी से पिटाई करने लगे। ख़ान ने यह भी बताया कि वो सभी लोग शराब के नशे में दिखाई दे रहे थे।

वहीं, पुलिस के दर्ज की गई FIR के मुताबिक़ उन चारों ने ख़ान से लाइटर मांगा और जब इसने लाइटर वापस मांगा तो उनके बीच मारपीट होगी। जबकि खान ने बताया कि उनलोगों ने खान से कहा कि इतना क्या जल्दी है रुक ना और थोड़ी देर। जब ख़ान ने फिर से लाइटर वापस मांगा तब उनलोगों ने गाली- गलौज की और फिर एक ने बांस से मारा और फिर दूसरे ने बेल्ट से।

ख़ान ने पुलिस को दिए अपने बयान में आगे बताया कि “इन चारों ने इतना मारा कि मेरे कपड़े फट गए और मैं नीचे गिर गया और वो लोग वहां से चले गए जिसके बाद मैं ज़ख़्मी अवस्था में ख़ुद उठा और वहां से अपने घर गया घर पर सबको बताया और अस्पताल आया” जिन चारों ने ख़ान के साथ मारपीट की उनके ख़िलाफ़ ख़ान की शिकायत के आधार पर पुलिस ने IPC की धारा 326, 324, 323, 504 और 34 के तहत FIR दर्ज की। 

पुलिस ने बतायी ये बात

मुंबई पुलिस के जोन 7 के डीसीपी पुरुषोत्तम कराड ने बताया कि जतीन संजय सिंग जिसकी उम्र 28 साल है, विशाल गौतम जाधव जिसकी उम्र 27 साल है ऋतिक उर्फ ( मालटी) दत्ता कांबले जिसकी उम्र 22 साल है और महेंद्र मुकेश सिंग जिसकी उम्र 21 साल है को गिरफ़्तार किया गया है। 

कराड ने आगे बताया की जिस तरह की बातें अभी सामने आ रही हैं वो हमारी जांच में नहीं आई, यहां सिर्फ़ लाइटर को लेकर विवाद हुआ था और दोनों पक्ष ने शराब पी थी। हमने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने उन्हें 22 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement