Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मराठा आंदोलन ने लिया हिंसा का रूप, सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने की अधिकारियों संग बैठक

महाराष्ट्र में जारी मराठा आंदोलन अब हिंसक रूप ले चुका है। यहां आंदोलनकारियों ने सत्तारूढ़ दल के विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया। इस बीच सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस अधिकारियों और जिलाधिकारियों संग बैठक की।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Updated on: October 31, 2023 6:10 IST
Maratha reservation agitation took the form of violence CM Eknath Shinde and Deputy CM Devendra Fadn- India TV Hindi
Image Source : PTI एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने बुलाई अहम बैठक

महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन अब हिंसा का रूप लेने लगी है। मराठा आंदोलन के मद्देनजर हो रही हंसा की चपेट में अब सत्तारूढ़ दल के विधायक भी आ गए हैं। सत्तारूढ़ दल के विधायक और एक पार्षद के घर को आग के हवाले किया जा चुका है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलने राज्यभवन पहंचे। विपक्ष ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। सीएम एकनाथ शिंदे ने राज्य से मुलाकात कर राज्य के मौजूदा हालात की जानकारी दी। इस बीच एकनाथ शिंदे से मुलाकात करने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस वर्षा बंगले पर पहुंचे हैं। 

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने की मीटिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के संग वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ भी मौजूद रहे। राज्य में चल रहे हिंसक आंदोलन के मद्देनजर यह बैठक की गई। इस बैक में राज्य में लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करने पर चर्चा की गई। साथ ही बीड में हो रही हिंसा को नियंत्रण में रखने के लिए 5 एसआरपीएफ प्लाटून मंगाई गई है, जिन्हें शहर को अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा।

बीड में कर्फ्यू लागू

बता दें कि महाराष्ट्र के बीड जिले में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। दरअसल हिंसक आंदोलन को ध्यान में रखते हुए बीड में कर्फ्यू लागू किया गया है। बीड कलेक्टर दीपा मुधोल मुंडे ने सभी तालुका मुख्यालयों से 5 किमी तक की रेंज में अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू कर दिया है। साथ ही यह कर्फ्यू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी लागू रहेगा। कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि इस दौरान लोग सड़कों पर न निकलें। बता दें कि मराठा आंदोलन के मद्देनजर बीड में कई स्थानों पर आगजनी की गई है। मराठा आंदोलनकारियों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी में आग लगा दी। बता दें कि दमकल की गाड़ी में तब आग लगाई गई, जब वह बीड विधानसभा के विधायक संदीप क्षीरसागर के आवास पर लगी आग को बुझाने के लिए बीड से अंबिका चौक की तरफ जा रही थी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement