Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Nagpur Girl beaten: नागपुर में एक लड़की को तीन युवकों ने पीटा! लड़की ने उनकी बाइक पर बैठने से किया था इनकार

Nagpur Girl beaten: नागपुर के वाठोडा इलाके में तीन लोगों ने 19 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर इसलिए मारपीट की, क्योंकि उसने उनकी मोटरसाइकिल पर बैठने से इनकार कर दिया था। वाठोडा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 29, 2022 9:06 IST
 Picture for representational purpose- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO   Picture for representational purpose

Highlights

  • नागपुर में एक लड़की को तीन युवकों द्वारा पीटने का आरोप
  • लड़की ने उनकी बाइक पर बैठने से किया था इनकार
  • लड़की की मां ने विशाल गायकवाड़ और दो अन्य लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

Nagpur Girl beaten: देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए, उनके प्रति अपराध को रोकने के लिए सरकार कई उपाय कर रही है। दोषियों को कठोर दंड दिया जा रहा है इसके बाद भी ऐसे मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। ताज़ा मामला महाराष्ट्र के नागपुर का है, जहां के वाठोडा इलाके में तीन लोगों ने 19 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर इसलिए मारपीट की, क्योंकि उसने उनकी मोटरसाइकिल पर बैठने से इनकार कर दिया था। 

बाइक पर बैठने से मना करने पर लड़की की पिटाई

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि लड़की की मां ने अपनी शिकायत में विशाल गायकवाड़ और दो अन्य लोगों का नाम दर्ज कराया है। उन्होंने बताया, ‘‘यह घटना 26 मई की दोपहर की है। तीनों ने युवती को जबरन अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाने की कोशिश की और उसके इनकार करने पर उससे मारपीट की। घटना के तुरंत बाद आरोपी फरार हो गए और उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।’’

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वाठोडा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। बता दें, नागपुर पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क रहती है। नागपुर पुलिस 'होम ड्रॉप' योजना के तहत रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कहीं फंसी महिला को उसके घर तक छोड़ने की जिम्मेदारी उठाती है। यही नहीं महिला के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्ती से पेश आती है, इसके बावजूद भी ऐसी घटनाओं का सामने आना कई सवाल खड़े करता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement