1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Skoda पेश करेगी मिड-साइज SUV Kushaq, 2021 की दूसरी तिमाही में होगी भारत में लॉन्‍च

Skoda पेश करेगी मिड-साइज SUV Kushaq, 2021 की दूसरी तिमाही में होगी भारत में लॉन्‍च

इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत जर्मन की ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने 2018 में घोषणा की थी कि वह भारत में स्कोडा ऑटो के जरिये अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए 2019 से 2021 के बीच 7900 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 07, 2021 12:21 IST
Skoda to launch mid-sized SUV Kushaq Q2 of 2021- India TV Paisa
Photo:SKODA AUTO

Skoda to launch mid-sized SUV Kushaq Q2 of 2021

नई दिल्‍ली। ऑटो विनिर्माता स्कोडा ने गुरुवार को कहा कि वह अपने मध्यम आकार के एसयूवी स्कोडा कुशाक (Skoda Kushaq) की पेशकश 2021 की दूसरी तिमाही में करेगी, जो फॉक्सवैगन समूह की ‘इंडिया 2.0’ परियोजना के तहत विकसित पहली गाड़ी है।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक बयान में कहा कि स्कोडा कुशाक की पेशकश के साथ कई अन्य वाहनों को बाजार में उतारने का रास्ता साफ होगा, जिन्हें अगले 18 महीनों में पेश किया जाना है। कंपनी ने बताया कि नई पेशकश स्थानीय ‘एमक्यूबी ए0 इन’ मंच पर आधारित पहली गाड़ी होगी और कोडियाक (Kodiaq), कारोक (Karoq) और कामिक (Kamiq) जैसी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी जैसा अनुभव देगी।

कंपनी ने बताया कि कुशाक को 2021 की दूसरी तिमाही तक पेश किया जाएगा। स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि नई स्कोडा कुशाक बेहतरीन डिजाइन, बेजोड़ प्रदर्शन, बेहतर निर्माण गुणवत्ता, आकर्षक कीमत और उन्नत सुरक्षा जैसी विशेषताओं से लैस है।

इंडिया 2.0 प्रोजेक्‍ट के तहत जर्मन की ऑटो कंपनी फॉक्‍सवैगन ने 2018 में घोषणा की थी कि वह भारत में स्‍कोडा ऑटो के जरिये अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए 2019 से 2021 के बीच 7900 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

इस योजना के तहत, स्‍कोडा ऑटो ने पुणे में अपना एक डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर स्‍थापित किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने औरंगाबाद और पुणे स्थित दोनों विनिर्माण संयंत्रों की उत्‍पादन क्षमता में भी वृद्धि की है।

यह भी पढ़ें: Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

यह भी पढ़ें: Price Hike: दिल्‍ली में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, एक लीटर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: 21 यूनिकॉर्न और 29 सूनिकॉर्न का घर है भारत, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021