1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Mother Dairy ने किया मध्‍य प्रदेश के बाजार में प्रवेश, इंदौर में 1500 बिक्री केंद्रों के साथ शुरू की दूध की बिक्री

Mother Dairy ने किया मध्‍य प्रदेश के बाजार में प्रवेश, इंदौर में 1500 बिक्री केंद्रों के साथ शुरू की दूध की बिक्री

कंपनी इंदौर और भोपाल जैसे बड़े शहरों के पैक दूध बाजार में दिसंबर अंत तक आठ से 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 20, 2020 19:13 IST
Mother Dairy enters Indore mkt; to sell milk via retail outlets- India TV Paisa

Mother Dairy enters Indore mkt; to sell milk via retail outlets

नई दिल्‍ली। अग्रणी दुग्ध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपने विस्तार अभियान के तहत इंदौर से शुरुआत करते हुए मध्यप्रदेश के दूध उत्पाद बाजार में कदम रखा है। राष्‍ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की इस सहयोगी कंपनी के वरिष्ठ कारोबार प्रमुख (दुग्ध) विनोद कुमार चोपड़ा ने बताया कि कंपनी ने प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में करीब 1,500 खुदरा बिक्री केंद्रों से शुरूआत की है। इन केंद्रों पर मदर डेयरी के दूध की चार किस्में बेची जाएंगी।

चोपड़ा ने बताया कि मदर डेयरी इंदौर के बाद भोपाल के दुग्ध उत्पाद बाजार भी में जल्द ही उतरने की योजना पर काम कर रही है। भोपाल में कंपनी की पहले चरण में करीब 1,000 खुदरा बिक्री केंद्र खोलने की योजना है।

उन्होंने बताया कि कंपनी इंदौर और भोपाल जैसे बड़े शहरों के पैक दूध बाजार में दिसंबर अंत तक आठ से 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। चोपड़ा ने बताया कि मध्यप्रदेश में दूध प्रसंस्करण और पैकेजिंग के लिए मदर डेयरी अपने एक सहयोगी के देवास स्थित संयंत्र की मदद ले रही है। इस संयंत्र में हर रोज करीब एक लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण किया जा सकता है।

Write a comment
erussia-ukraine-news