Sunday, July 21, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में किया कन्हैयालाल की हत्या का जिक्र, कहा- लोग कपड़े सिलवाने आते हैं और गला...

राजस्थान विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी ने राज्य के चित्तौड़गढ़ में जनसभा की। पीएम ने अपनी सभा में उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड से लेकर पेपर लीक समेत कई अन्य मुद्दों का जिक्र करते हुए राज्य के सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 02, 2023 16:03 IST
पीएम ने किया कन्हैयालाल की हत्या का जिक्र।- India TV Hindi
Image Source : FILE पीएम ने किया कन्हैयालाल की हत्या का जिक्र।

इस साल के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनावों का आयोजन किया जाना है। ये चुनाव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। इसे लेकर पीएम मोदी ने सोमवार को राज्य के चित्तौड़गढ़ में रैली को संबोधित किया और गहलोत सरकार को जमकर निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में उदयपुर में बीते साल हुए कन्हैयालाल हत्याकांड का भी जिक्र किया। आइए जानते हैं पीएम ने क्या सब कहा...

लोग कपड़े सिलवाने आते हैं और

जून 2022 में राजस्थान के उदयपुर शहर में 40 साल के दर्जी कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस नाम के दो युवक कपड़े का नाप लेने के बहाने कन्हैयालाल की दुकान में घुसे और वहां बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। आरोपी कन्हैयालाल द्वारा नुपुर शर्मा का समर्थन किए जाने से खफा थे। अब पीएम मोदी ने भी इस हत्याकांड का जिक्र किया है। उन्होंने चित्तौड़गढ़ में आयोजित रैली में कहा कि उदयपुर में जो हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। लोग कपड़े सिलवाने के बहाने आते हैं और बिना किसी डर या खौफ के दर्जी का गला काट देते हैं। इस मामले में भी कांग्रेस को वोट बैंक नजर आया। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि उदयपुर दर्जी हत्याकांड में कांग्रेस पार्टी ने क्या किया, वोट बैंक की राजनीति की?

गहलोत ने मानी हार- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम अशोक गहलोत को पता है कि राज्य में कांग्रेस की विदाई की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पीएम ने कहा कि खुद गहलोत जी को भरोसा है कि वो जा रहे हैं और इसीलिए उन्होंने पहले ही भाजपा को बधाई दे दी है। सीएम गहलोत की गुजारिश है कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद उनकी योजनाएं बंद न की जाएं। पीएम ने अशोक गहलोत को निशाने पर लेते हुए कहा- " मैं सार्वजनिक रूप से ये स्वीकार करने के लिए गहलोत जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि राजस्थान में भाजपा सत्ता में आएगी।"

पेपर लीक का भी जिक्र
पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य में पेपर लीक के मामलों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के नौजवानों के साथ जो धोखा किया गया है, भाजपा उसकी तह तक जाएगी। पेपर लीक माफिया का पाताल में भी जाकर हिसाब किया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि नौजवानों के भविष्य के साथ जिसने खिलवाड़ किया है ऐसे पेपर लीक माफिया को छोड़ा नहीं जाएगा, उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पीएम ने ये भी कहा कि अशोक गहलोत सोते-जागते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने में लगे थे और आधी कांग्रेस उनकी कुर्सी गिराने में जुटी थी।  जनता को अपने हाल पर छोड़कर ये लोग आपसी लड़ाई में व्यस्त रहे। कांग्रेस ने राजस्थान को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: इन केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को मिल सकता है टिकट, वसुंधरा राजे को ये प्लान नहीं आया पसंद?

ये भी पढ़ें- जिस गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया, उसे नौकरी देने के फैसले को राजस्थान कैबिनेट ने दी मंजूरी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement