Friday, April 19, 2024
Advertisement

Love Horoscope 01 April 2023: रूमानियत भरा रहेगा 1 अप्रैल का दिन, इन राशियों को पार्टनर से मिलेगा भरपूर प्यार

Love Horoscope 01 April 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 01 अप्रैल का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 01, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 01 April 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 01 April 2023

Love Horoscope 01 April 2023: आज का दिन (01 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करने के लिए आपको भी कुछ प्रयास करने चाहिए। प्रेम होने का एक अर्थ यह भी है कि आप दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से खुले हों। आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियतम से नजदीकियां महसूस करेंगे।शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए आपने प्रेमी से विचारों को साझा करें। अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें, और आगे की योजना बनाएं।           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर को खुश करने के लिए रोमांटिक गाना याद करना न भूलें। क्लब या सोसाइटी में शामिल होकर नए अवसर प्राप्त होंगे। आज पूरी तरह से तैयार हो कर अपने लक्ष्यों और मिशन पर काम करें। कोई भी समस्या आए तो निराश न हों, अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। इस अहम मौके पर अपने जोड़ीदार की भी सलाह लेना न भूलें और दोनों मिलकर सफलता का मजा लें।                

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के कारण ही आपका जीवन गुलजार है जो आपको खुश और शांत रखता है, इन पलों को अपने मन में हमेशा के लिए संजों कर रख लें। आपके कुछ सभ्य मित्र आज आपकी हर संभव मदद करेंगे और हो सकता है कि भविष्य में उन्हें आपकी सहायक की जरूरत पड़े, इसलिए तैयार रहें। आपके दोस्त आपकी शक्ति, प्रतिभा और दक्षता को भी बढ़ाएंगे।            

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं इसलिए आपके बीच का अटूट बॉन्ड किसी भी कीमत पर नहीं टूट सकता। आज आप अपने स्वीटहार्ट के साथ अपनी भविष्य के सपनों को संजोना चाहते है। तनाव दूर करने के लिए साथी के बिताया समय लाभदायक होगा। अपने बाबू से अपने धन और आर्थिक स्थित के बारे में भी सब कुछ शेयर करें। प्यार में बढ़ोतरी के लिए किसी जादू की उम्मीद न करें, आपके प्रयास से ही यह फलेगा फूलेगा।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर समझदार है इसलिए आपकी रोमांटिक जिंदगी भी सुखद है। अपने गुप्त रिश्ते को दुनिया के सामने लाने के लिए यह उचित समय है। आज आपके दिमाग मे कुछ नए और रोमांटिक विचार हैं जिनसे आप उत्तेजित महसूस करेंगे। परिवार मे तकरार आपके हौसलों को कम कर सकती हैं लेकिन आप सब कुछ अच्छे से संभाल लेंगे। मतभेदों को अलग रखकर अपने प्यार का साथ दें।।        

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि सोच समझ कर योजना बनाएं। आत्मनिर्भर होने और हर तरह की निराशा को दूर करने के लिए अब समय शुभ है। आज आप निराश हो सकते है क्योंकि आपके जीवन साथी द्वारा किये गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन शांत रहें और अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज न करें। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और हो सके तो उसके लिए कुछ खास करें।          

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला: गणेशजी कहते हैं कि सामान्य जीवन में आयी बाधाएं आपकी लवलाइफ को प्रभावित नहीं कर सकती। कोई बढ़िया सा पकवान बनाकर या अपने कोई रोमांटिक गाना गुनगुना कर आप जीवनसाथी के दिल में जगह बना सकते हैं। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है क्योंकि आप आज अपने प्यार को पा सकते है। अगर आप कमिटेड है तो आपका रिश्ता दुविधा से भरा है। एक भावपूर्ण संपर्क आपको एक शानदार और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा।                          

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि गर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज आपकी रचनात्मकता और बुद्धिमता आपको विपरीत लिंग में आकर्षण का केंद्र बनाएगी। आगे बढ़ें और अपने हर सपने को पूरा करें। आज का दिन खास है, चिंता छोड़कर आपके पास जो भी है उसका मज़ा लें। आज आप घरेलू कामों की तरफ ध्यान देंगे खास कर उसकी ओर जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए खास खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।                 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु: गणेशजी कहते हैं कि जीवन में बदलाव आ सकता है और यह परिवर्तन आपके दिल की धड़कनों को बढ़ा देगा कोई कोई खास आपके दिल के दरवाजे पर दस्तक देगा। अपने साथी के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। अगर आप जीवनसाथी खोज रहे है तो आपकी खोज अब खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्तेजकता और परमानंद आपके रिश्ते को अर्श तक पहुंचा देगा। अपने खास मित्र की ओर आकर्षित महसूस करेंगे।                    

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी को बहलाना आपके इस रिश्ते की खासियत है बस जीवन के फैसलों को एक दूसरे पर थोपे न बल्कि मिलकर निर्णय लें। परिवार और माता पिता के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने माशूक से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल चुकी है। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें।                        

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए संबंधों को बनाने और पुराने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिए एक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते है। अपने पार्टनर के साथ अधिक अन्तरंग महसूस करेंगे और यह सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रखें घनिष्ठ संबंधों में बुनियाद मजबूत और संवाद की भाषा सरल, स्पष्ट और समझ में आने वाली रखें, तभी आप एक अच्छा रिलेशनशिप निभा पाएंगे।                

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका भाग्यशाली दिन है इसलिए अपने इस दिन से कुछ फुर्सत के पल निकालें। अपने विचारों का समर्थन दुनिया भी करेगी खास कर वो लोग जो आपके लिए सब कुछ हैं। अपने साथी को खुश रखेंगे तो आपकी चाहत का बगीचा ऐसे ही हरा भरा रहेगा। इस जबरदस्त दिन के बाद पार्टी तो बनती है।              

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

April Fool's Day 2023 Wishes And Messages: इन फनी मैसेज के जरिए दोस्तों को बनाएं 'अप्रैल फूल', आपका भी दिन भी बन जाएगा मजेदार

Monthly Horoscope: अप्रैल महीना में इन राशियों की खुलेगी किस्मत, शुभ समाचारों की बरसात

Vastu Tips: क्या आप पर है उधारी पैसे का बोझ? जानिए कर्ज से मुक्ति के क्या है उपाय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement