Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 July 2024: आज गलतफहमियों के कारण लव लाइफ में आ सकती हैं दूरियां, इन राशियों के लोग शब्दों का करें सही इस्तेमाल, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 10 July 2024: आज का दिन (10 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: July 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 10 July 2024: आज का दिन (10 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी दिलचस्प व्यक्ति के साथ मिलना चाहते हैं तो आपको अपनी दिनचर्या बदलनी होगी अन्यथा आपका रिश्ता फिर से उसी उबाऊ स्तर पर पहुंच जाएगा! अपने प्रेम जीवन में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए आपको अपने आपको भीतर से बदलने की जरूरत है। अगर आप अलग तरह से कपड़े पहनेंगी तो आपको अंदाजा नहीं होगा कि चीजें कितनी रोमांचक हो सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम जीवन और अपने साथी को नज़रअंदाज़ करते हैं क्योंकि आप अपनी नौकरी और करियर के लिए अधिक से अधिक समय देते हैं। आपका साथी काफी समझ गया है, लेकिन अब वह अधीरता के लक्षण दिखा रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान दें, इससे पहले कि यह एक पूर्ण संकट में बदल जाए। हालाँकि, आप समस्या को तब तक पहचान भी नहीं सकते जब तक कि बहुत देर न हो जाए।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए दिन विशेष रूप से अनुकूल है। यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त रहे हैं, तो यह आपके लिए उन्हें कॉल करने और तत्काल यात्रा आयोजित करने का सबसे अच्छा समय है। इससे आपका तनाव काफी हद तक दूर हो जाएगा। अपने साथी को अपने माता-पिता या भाई-बहनों से मिलने में शामिल करें और एक परिवार का समय विकसित होते देखें। अगर आप अविवाहित हैं तो आज माता-पिता के जरिए आपकी मुलाकात किसी खास शख्स से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रोमांटिक रिश्ते में जटिलताओं की तलाश करने जा रहे हैं जहां कोई मौजूद नहीं है। आप अपने साथी पर इस हद तक भरोसा करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं कि आप अपने रिश्ते को तोड़ने के बारे में सोचने लग सकते हैं। हालाँकि, संभावना अधिक है कि मुद्दे आपके साथी के बजाय आपको चिंतित करते हैं और आपको कोई भी कदम उठाने से पहले उन पर अधिक विश्लेषणात्मक नज़र डालनी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपका पार्टनर आप पर ध्यान नहीं दे रहा है। यह समय उसे अपने कृत्यों से कागज़ पर चढ़ाने का है। आज जल्दी घर जाओ और अपनी पत्नी के लिए खाना बनाओ। कमरे को सजाएं और मोमबत्तियां जलाएं। हवा में प्यार है। आज अपने पार्टनर को दिखाएं। वह आज जरूर समझेगा। यदि आप दूर रह रहे हैं, तो अपने साथी को कॉल करें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके रिश्तों को ठीक करने का समय है। ग्रह इतने संरेखित हैं कि आप यह महसूस करना शुरू कर देंगे कि बेहतर होगा कि आप अपने पुराने गिले-शिकवों को जाने दें और इसके बजाय अपने जीवन और अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें। समस्याएँ अचानक वही दिखाई देंगी जो वे वास्तव में हैं और आपको एहसास होगा कि आप उन्हें कितना बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रहे थे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अनकहे मुद्दों और अनसुलझी समस्याओं के बोझ तले आपका रिश्ता धीरे-धीरे घुटता जा रहा है। आप उनसे इस डर से बचते रहे हैं कि उनका सामना करने से आपका रिश्ता टूट जाएगा। हालाँकि, आप आज असामान्य रूप से टकराव के मूड में रहेंगे और उन सभी मुद्दों पर गौर करने को तैयार हैं जो आपको पहले गलत लगे थे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि निजी जीवन में अच्छी साझेदारी करने से आपको पेशेवर जीवन में भी बढ़त मिलेगी। आपके और आपके साथी के संयुक्त उद्यम से प्रेम और व्यापार के मामलों में बड़ी सफलता मिलेगी। आप दोनों को एक-दूसरे के अंतरों की बहुत अच्छी समझ है और इसलिए आप एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छी तरह से घुल-मिल सकते हैं। हमेशा ऐसे ही बने रहें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि जुनून के लिए दिन विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से अपने आप को रोके हुए हैं और अपने रोमांटिक रिश्ते को कुछ संयम के साथ निभाने की कोशिश कर रहे हैं। आज आप महसूस करेंगे कि यह अब काफी नहीं है। इसके बजाय, अपने भावुक स्वभाव पर लगाम लगाएं और अपने प्यार को खिलता देखें। आपका साथी हैरान हो सकता है, लेकिन जल्द ही उत्साह के साथ जवाब देगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर से बातचीत करने की कोशिश करें। आपने वास्तव में ज्यादा बात नहीं की है और आनंद लेने और अपने रिश्ते को हल्के में लेने में व्यस्त हैं। यह समय है कि आप दोनों प्रकृति के निकट एक नई जगह पर जाएँ ताकि प्राकृतिक सुंदरता आपके दिल को भावनाओं से भर दे और इस तरह आपको खुलने में मदद करे। आपके संबंध और मजबूत होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस के लिए दिन उत्तम है और आप अपने साथी को कुछ अंतरंग या फ़िजूलख़र्ची से सरप्राइज़ देने की योजना बना सकते हैं। आपको अपने पार्टनर से कोई सुखद सरप्राइज भी मिलने की संभावना है। इस ग्रहीय स्थिति का पूरा लाभ उठाने के लिए कुछ समय एकांत में निश्चित करें। अगर आप परिवार शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह बिल्कुल सही समय है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक गतिविधियों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है और रिश्तों में खटास आने की संभावना है। हालाँकि, विवाहित जोड़े थोड़े प्रयास से अपने लुप्त होते रोमांस को फिर से भरने में सक्षम हो सकते हैं। आपको लग सकता है कि प्यार आप पर बहुत अधिक मांग वाली जिम्मेदारियां थोप रहा है, लेकिन आपको इस अस्थायी जलन से ऊपर उठने में सक्षम होने के लिए धैर्य और सहनशील होने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या होगी दूर, अगर घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाएंगे ये एक चीज 

Mangal Gochar: मंगल 12 जुलाई को बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों को करियर में मिलेगा बड़ा फायदा, जीवन के हर क्षेत्र में करेंगे प्रगति 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement