Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 March 2024: इन राशियों के जातकों को होगा वन साइड लव! जानें क्या कहती है आज आपके प्यार की दास्तां

Love Horoscope 20 March 2024: आज का दिन (20 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 20, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 20 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 20 March 2024

Love Horoscope 20 March 2024: आज का दिन (20 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलावों की योजना बनाने का सही समय है। आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको ही करनी होगी। आप स्वभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं और यही कारण है कि आपका साथी आपकी सच्ची भावनाओं को समझने में असमर्थ है और भ्रमित रहता है। बस अपने दिल की सुनें और आपके रिश्तों से सारा अविश्वास गायब हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 12

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी रिश्ते के भावनात्मक पहलू से अधिक जुड़े होते हैं और इसीलिए आप यह समझने में असफल हो जाते हैं कि रिश्ता बहुआयामी है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति के करीब जाने का मौका मिलेगा जिसकी आप लंबे समय से प्रशंसा करते रहे हैं। उसके साथ आपको बहुत खुशी महसूस होगी।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताएं। दिन आलस्य और आराम से भरा रहेगा। भले ही आप कुछ खास करने की योजना नहीं बना रहे हों, फिर भी आप अपने साथी और परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर इसे खास बना देंगे। आज महत्वपूर्ण मुद्दों को एक तरफ रखें और जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लें। आप संतुष्ट और बेहद खुश महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग: खाखी 
  • भाग्यशाली अंक: 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है और आप किसी को भी प्रभावित कर सकते हैं लेकिन एक असामान्य घटनाक्रम में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपसे और आपके स्वभाव से प्यार करेगा। वह आपकी नैसर्गिक प्रतिभा की भी सराहना करेंगे। आप इसके बारे में सोचना शुरू कर देंगे और इससे पहले कि आपको पता चले, आप उससे प्यार करने लगेंगे। यह बहुत अच्छा विकल्प है, आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए आज का दिन बिल्कुल सही है। अगर आप सिंगल हैं तो आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आ सकते हैं और अगर आप पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आप उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। हालांकि, जब तक आप खुद पहल नहीं करेंगे, चीजें आगे नहीं बढ़ेंगी। आपको कमान अपने हाथ में लेनी होगी। 

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे
  • भाग्यशाली अंक: 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय यह बहुत जरूरी है कि आप अपने रिश्ते को निष्पक्षता से परखें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं? इस समय आपको अपने साथी की भावनाओं के बजाए अपनी भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए और उस भ्रम को दूर करना चाहिए जो आप आमतौर पर कभी-कभी महसूस करते हैं। अब आपको तय करना चाहिए कि आप अपने रिश्ते को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 15

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भिन्न संस्कृति या दूसरे देश के किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आप इस व्यक्ति को लेकर बहुत उत्सुक और भावुक महसूस करेंगे। जब आप इस आदमी के साथ होंगे तो आपको बाकी दुनिया की परवाह नहीं होगी। भगवान ने चाहा तो ये रिश्ता जल्द ही आकार ले सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी अद्भुत जीवनशैली कई लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी लेकिन उनमें से अधिकांश बहुत चालाक हैं और आपसे प्यार करने का दिखावा करते हैं। ऐसे समय में सिर्फ इस सकारात्मकता पर ध्यान दें कि आप अकेले नहीं हैं। इस नकारात्मकता को नजरअंदाज करें कि आप अकेले हैं। यह तो बस शुरुआत है और आपको कई प्रशंसक मिलेंगे।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी की भलाई के लिए किसी मुद्दे पर उससे बहस करनी पड़ सकती है। हो सकता है कि आपकी बात उन्हें पसंद न आए लेकिन आपको अपनी बात उन्हें समझानी होगी। इस मामले को ज्यादा लंबा न खींचे वरना बात बिगड़ सकती है। शांत रहें, शाम के समय आपके शांत व्यवहार के कारण आपको अपने साथी से अधिक सम्मान मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 1

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको अपने रास्ते और अपने पार्टनर के रास्ते में से किसी एक को चुनना होगा तो आप मुश्किल स्थिति में होंगे, लेकिन शांति बनाए रखें और किसी भी मुद्दे पर अपने पार्टनर से आक्रामक तरीके से सवाल न करें। उसके मन में आपके लिए जितना प्यार है, उसे लौटाने की कोशिश करें और किसी और की कही बातों पर अमल करने के बजाए उसे आपके साथ बिताए समय की याद दिलाएं।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत व्यावहारिक होना होगा और चिड़चिड़े होने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई बात या वस्तु आपके ज्यादा काम नहीं आएगी तो भी अति प्रतिक्रिया न करें। अगर आप अपने रिश्ते को आगे ले जाना चाहते हैं तो आपको इन छोटी-छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए हमें अपनी भावनाओं से दूर हटकर व्यावहारिक तरीके से स्थिति पर विचार करना होगा। आपको अपने बारे में कुछ परेशान करने वाली सच्चाइयां भी पता चल सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग: पीला 
  • भाग्यशाली अंक: 5

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने परिवार पर विशेष ध्यान देने का बहुत अच्छा समय है। बच्चों की गतिविधियों के कारण आप पूरा दिन व्यस्त रहेंगे। आप किसी ऐसे समारोह में भाग ले सकते हैं जिसमें आपका बच्चा किसी गायन प्रतियोगिता या खेल में भाग ले रहा हो। आप अपने माता-पिता के घर जाने की भी योजना बना सकते हैं, यदि वे दूर रहते हैं। आपके करीबी रिश्तेदार आपके छोटे लेकिन विचारशील प्रयासों की सराहना करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 13

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 18 to 24 March 2024: इस हफ्ते धन लाभ के हैं प्रबल योग, ये जातक बनेंगे मालामाल! पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Business Horoscope 18 to 24 March 2024: इस हफ्ते व्यापार में होगा फायदा या सहना पड़ेगा लॉस? जानें क्या कहता है साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement