Friday, March 29, 2024
Advertisement

नाइजीरिया क्रिकेट टीम के कोच बने असांका गुरुसिंघे

1996 में विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्य रहे असांका गुरुसिंघे को नाइजीरिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच और हाई परफार्मेस डायरेक्टर बनाया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 01, 2020 12:47 IST
Asanka Gurusinha- India TV Hindi
Image Source : NIGERIA CRICKET Asanka Gurusinha

अबुजा (नाइजीरिया)| साल 1996 में विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्य रहे असांका गुरुसिंघे को नाइजीरिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच और हाई परफार्मेस डायरेक्टर बनाया गया है। अपने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में गुरुसिंघे ने 41 टेस्ट, 147 वनडे मैच खेले। वह एक सर्टिफाइड कोच हैं।

नई भूमिका में गुरुसिंघे को नाइजीरिया क्रिकेट फेडरेशन के साथ मिलकर काम करना होगा और टीम को प्रशिक्षित करने के साथ-साथ उसके अपने कोचों के लएि ट्रेनर की भी भूमिका अदा करनी होगी।

IND vs AUS : दूसरे वनडे से पहले स्मिथ को आ रहे थे चक्कर बावजूद इसके जड़ा धमाकेदार शतक

नाइजीरिया में बीते 18 महीनों में क्रिकेट ने काफी विकास देखा है। इस टीम ने जनवरी में आईसीस यू19 विश्व कप में हिस्सा लिया था। इसके अलावा वह बीत साल आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भी खेली थी।

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने को तैयार हैं मार्नस लाबुशैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement