1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ T20 सीरीज में खास जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत के खिलाफ T20 सीरीज में खास जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ आगामी टी 20 सीरीज में विशेष रूप से डिजाइन की गई इन्डिजनस शर्ट पहनने के लिए तैयार है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 11, 2020 12:53 IST
भारत के खिलाफ T20 सीरीज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKET AUSTRALIA भारत के खिलाफ T20 सीरीज में खास जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम  

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ आगामी टी 20 सीरीज में विशेष रूप से डिजाइन की गई इन्डिजनस (मूल निवासी या आदिवासी) शर्ट पहनने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य खेल में ऑस्ट्रेलियाई मूल लोगों की भूमिका को पहचानना और उन्हें प्रोत्साहित करना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को डिजाइन का अनावरण किया। इस शर्ट को ASICS और दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है। 

cricket.co.au ने बताया, "क्लार्क स्वर्गीय क्रिकेटर 'मॉस्किटो' कूजेंस (ग्रॉन्ग्रॉन्ग के नाम से जाना जाता है) की प्रत्यक्ष वंशज है। वह उन आदिवासी खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने 1868 में ऑस्ट्रेलिया की पहली टीम के के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया था।"

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क नई शर्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं। स्टार्क ने कहा, "... यह वास्तव में रोमांचक है कि हमारी टीम को पहली स्वदेशी जर्सी पहनने का मौका मिल रहा है।" भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा सिडनी में 27 नवंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ शुरू होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन T20I और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड