1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग

WTC फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बी जे वाटलिंग ने घोषणा की है कि वह अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 12, 2021 10:11 IST
WTC फाइनल के बाद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बी जे वाटलिंग ने घोषणा की है कि वह अगले महीने इंग्लैंड में भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। दक्षिण अफ्रीका में जन्में वाटलिंग ने अगले सत्र के लिये न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित खिलाड़ियों की शुक्रवार को जारी होने वाली सूची से पहले यह घोषणा की है।

35 वर्षीय वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के हाल में टेस्ट मैचों में अच्छे प्रदर्शन में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने 2009 में सलामी बल्लेबाज और कामचलाऊ विकेटकीपर के रूप में करियर की शुरुआत की लेकिन 2013 में जब ब्रैंडन मैकुलम ने टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करनी छोड़ दी तो वाटलिंग न्यूजीलैंड के पहली पसंद के विकेटकीपर बन गये। वाटलिंग ने अब तक 73 टेस्ट मैचों में 38.11 की औसत से 3773 रन बनाये हैं जिसमें आठ शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं।

उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 257 शिकार किये हैं जो न्यूजीलैंड का रिकार्ड है। इनमें 249 कैच शामिल हैं। वाटलिंग को छोटे प्रारूप में कम मौके मिले। उन्होंने केवल 28 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X