Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सीएसए की सदस्य परिषद ने गलत कामों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की सदस्य परिषद ने ‘संचालन की विफलता’ को सुलझाने और गलत कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 13, 2020 11:39 IST
क्रिकेट दक्षिण...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की सदस्य परिषद ने गलत कामों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया

जोहानिसबर्ग। देश की ओलंपिक संस्था द्वारा ‘कुप्रशासन’ के कारण निलंबित क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की सदस्य परिषद ने ‘संचालन की विफलता’ को सुलझाने और गलत कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया है।

सीएसए की सदस्य परिषद ने शनिवार को फंदुदजी फोरेंसिक रिपोर्ट के सार का अध्ययन किया। वर्ष 2016 में सीएसए के प्रशासनिक मामलों की स्वतंत्र जांच के बाद इस समिति का गठन किया गया था जिसने रिपोर्ट तैयार की। इसी रिपोर्ट के आधार पर पिछले महीने सीएसए के पूर्व सीईओ थबांग मेरोई को बर्खास्त किया गया। 

सीएसए ने बयान में कहा, ‘‘सीएसए की सदस्य परिषद ने शनिवार को बैठक की और फंदुदजी फोरेंसिक रिपोर्ट के सार का अध्ययन किया। रिपोर्ट के निष्कर्ष और सिफारिशों पर सदस्यों के बीच चर्चा हुई।’’ 

ENG v AUS 2nd ODI : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

बयान के अनुसार इस दौरान संचालन की विफलता, वित्तीय नियंत्रण, मीडिया मान्यता और सीएसए के वित्तीय लेन-देन के मामलों पर चर्चा की गई और संबंधित पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने और सिफारिशों को लागू करने की योजना पेश की गई और इसे स्वीकार किया गया।

इसी महीने दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ एवं ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) ने सीएसए बोर्ड को सीएसए के संचालन से अलग हटने को कहा था क्योंकि एसएएससीओसी ने संगठन में कुप्रशासन और कुव्यवस्था के कई मामलों की जांच की। 

CSK के कप्तान के तौर पर धोनी नहीं बल्कि सहवाग थे पहली पसंद, पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement