1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive : बायो बबल में रहना एक मानसिक चुनौती है- मोहम्मद शमी

Exclusive : बायो बबल में रहना एक मानसिक चुनौती है- मोहम्मद शमी

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले शमी ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइलन मुकाबले के लिए चुनौतियों पर बात की। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2021 23:19 IST
Exclusive, mental challenge, Mohammed Shami, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohammed Shami

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड में खेलने जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि इस चोट से उबरने के बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के लिए मैदान पर उतरे।

इसके बाद उनका चयन इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में हुआ है। टीम कुछ ही दिनों में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी लेकिन उससे पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में कुछ समय के लिए क्वारंटीन में रहेंगे। इसके बाद इंग्लैंड पहुंचने पर भी खिलाड़ी लगभग 10 लिए क्वारंटीन में रहेंगे और उसके बाद टीम को 18 से 22 जून के बीच साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज की टीम में हेटमायर और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों की हुई वापसी

इस दौरे पर जाने से पहले शमी ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइलन मुकाबले के लिए चुनौतियों पर बात की। इसके अलावा कोरोना काल में बायो बबल के कारण होने वाले मानसिक रूप से दिक्कतों पर भी खुलकर अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा, ''मौजूदा समय में बायो बबल में रहना काफी चुनौतीपूर्ण है। इस दौरान हम पूरी तरह से खुद को होटल के एक कमरे में बंद कर लेते हैं। पहले की तरह ग्रुप ट्रेनिंग भी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में हम सब के लिए यह एक बड़ी चुनौती हैं।''

शमी ने कहा, ''पहले जैसा माहौल अब नहीं रहा। खिलाड़ियों को मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं। कोरोना संक्रमण ने पूरी तरह से अब हमारी आदतों को बदलकर रख दिया है।''

यह भी पढ़ें- WTC फाइनल में खेलने के मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते हनुमा विहारी

आपको बता दें कि दुनिया में जब से कोरोना महामारी ने दस्तक दी है क्रिकेट का खेल पूरी तरह से बदल गया। इस महामारी के कारण मौजूदा समय में ना तो स्टेडियम में मौजूद फैंस का शोर सुनाई देता है और ना उस तरह का उमंग देखने को मिलता है जो कोरोना काल से पहले थे। ऐसे में अब इस खेल में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

इस परिवर्तन में मुख्य रूप से खिलाड़ियों का बायो बबल में रहना एक बेहद ही चुनौतीपूर्ण कार्य हो गया है। इस दौरान वह पूरी तरह से खुद को होटल के एक कमरे में कुछ समय के लिए बंद कर लेते हैं जहां सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होती है।

देखें वीडियो- 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X