Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ग्रीम स्मिथ को मेरिलबॉन क्रिकेट क्लब का मानद सदस्य चुना गया

ग्रीम स्मिथ ने 27 शतक और 38 अर्धशतक भी जड़े। स्मिथ अपने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले अपने देश के तीसरे खिलाड़ी हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 23, 2019 14:04 IST
Graeme smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Graeme smith

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को क्रिकेट में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल करने के लिए मेरिलबॉन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) का मानद सदस्य चुना गया है। स्मिथ 22 वर्ष की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा कप्तान बने और देश के लिए कुल 117 टेस्ट मैच खेले। अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 48.25 की औसत से 9,265 रन बनाए।

उन्होंने इस दौरान 27 शतक और 38 अर्धशतक भी जड़े। स्मिथ अपने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले अपने देश के तीसरे खिलाड़ी हैं।

एमसीसी का सदस्य चुने जाने के पर स्मिथ ने ट्वीट किया, "इस अविश्वसनीय सम्मान के लिए लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड और एमसीसी को धन्यवाद। मेरे पास वहां से जुड़ी बहुत सारी अद्भुत यादें हैं और मैं भविष्य में आपके साथ और यादें साझा करने के लिए उत्साहित हूं।"

स्मिथ को 2004 में विस्डन क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया था। उन्होंने 2008 में लॉर्ड्स में शतक जड़कर लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर भी अपना नाम दर्ज कराया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement