Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND v SA: अजिंक्य रहाणे ने 3 साल बाद घरेलू सरजमीं पर जड़ा पहला टेस्ट शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जड़ दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2019 10:36 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES IND v SA: अजिंक्य रहाणे ने 3 साल बाद घरेलू सरजमीं पर जड़ा पहला टेस्ट शतक 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जड़ दिया है। रहाणे का साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में ये पहला शतक है। वहीं, साल 2016 के बाद घरेलू सरजमीं पर रहाणे का ये पहला शतक है। 

रहाणे ने 169 गेंदों में 14 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा किया। साल 2019 में रहाणे के टेस्ट करियर का ये दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की धरती पर अगस्त 2019 में एंटीगा में शतक लगाया था।

इससे पहले मैच में पहले दिन विराट कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद कागिसो रबादा (54 रन पर दो विकेट) और एनरिच नोर्टजे (50 रन पर एक विकेट) ने 15.3 ओवर में मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन कर दिया।

रोहित (164 गेंद में नाबाद 117) और अजिंक्य रहाणे (135 गेंद में नाबाद 83) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 185 रन की अटूट साझेदारी करके भारत की पारी को संवारा। अंतिम सत्र में हालांकि खराब रोशनी और फिर बारिश के कारण सिर्फ छह ओवर का खेल हो पाया। ऐसे में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 224 रन बना लिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement