1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : ब्रैड हॉग ने की पृथ्वी शॉ को चौथे या पांचवे नंबर पर खिलाने की वकालत

IND vs AUS : ब्रैड हॉग ने की पृथ्वी शॉ को चौथे या पांचवे नंबर पर खिलाने की वकालत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने सुझाव दिया कि भारत को अपने प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मध्यक्रम में आजमाना चाहिए जो पारी का आगाज करने में असफल हो रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: December 23, 2020 22:23 IST
IND vs AUS: Brad Hogg advocates to feed Prithvi Shaw at number four or five- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Brad Hogg advocates to feed Prithvi Shaw at number four or five

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने सुझाव दिया कि भारत को अपने प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मध्यक्रम में आजमाना चाहिए जो पारी का आगाज करने में असफल हो रहे हैं। हॉग की राय है कि इस युवा खिलाड़ी की तकनीक चौथे या पांचवें नंबर के स्थान के लिये काफी अनुकूल है। 

ये भी पढ़ें - सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में लगाए मतभेद होने के आरोप

हॉग ने ट्वीट किया, ‘‘शॉ ने घरेलू क्रिकेट में काफी ज्यादा रन जुटाये हैं इसलिये उसमें प्रतिभा है। मुझे लगता है कि भारत को लंबे समय के लिये चौथे या पांचवें स्थान पर आजमाना चाहिए, जहां उसकी तकनीक काफी बेहतर होगी।’’ 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने माना 0-1 से पिछड़ने के बाद भारत अभी भी पलट सकता है पासा

21 साल का यह भारतीय खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में रन के लिये जूझ रहा है और एडीलेड में शुरूआती टेस्ट में वह शून्य और चार रन ही बना सके। सिडनी में अभ्यास मैचों में भी साव का स्कोर 40, 3, शून्य और 19 रन रहा। 

ये भी पढ़ें - 5 माह की गर्भवती ने TCS विश्व 10 किलोमीटर रेस को 62 मिनट में किया पूरा

स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ उनकी तकनीक पर भी सवाल उठने लगे और खेल के कुछ महान खिलाड़ियों जैसे सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग ने टीम से उनके बाहर किये जाने की भी बात कही। 

टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मैच में लचर प्रदर्शन के बाद उम्मीद है कि साव की जगह उनके पूर्व अंडर-19 साथी शुभमन गिल को शामिल किया जाये जो अच्छी फार्म में दिख रहे हैं जिन्होंने गुलाबी गेंद के अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाये। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X