Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पिछले 5 सालों में एशिया के बाहर फ्लॉप रहा ये भारतीय बल्लेबाज, बना पाया है केवल एक शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल यानी गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2018 18:17 IST
शिखर धवन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शिखर धवन

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल यानी गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हराकर इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे हैं। हालांकि अब दूसरे मैच में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। वैसे पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी की काफी ओलचना हुई थी। खासतौर पर ओपनर्स की। भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और मुरली विजय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में रहे थे। खासतौर पर शिखर धवन को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ीं थी। वैसे आपको बता दें कि 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में अब तक केवल 7 शतक ही लगा पाए हैं। 

इसमें भी सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि धवन ने पिछले 4 सालों में एशिया से बाहर टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया है। टेस्ट करियर की शुरूआत करने बाद धवन न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज का एक-एक बार दौरा कर चुके हैं। इस दौरान इन्होंने सात शतक बनाए हैं जिसमें एशिया के बाहर सिर्फ एक ही बार शतकीय पारी खेल पाए। 

साल 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर धवन ने 115 रन की पारी खेली थी। वहीं इस दौरान दो बार साल 2013 और 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर चुके हैं। लेकिन एक बार भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए। एशिया के बाहर धवन ने कुल 15 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.17 की औसत से 789 रन बनाए हैं।

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केवल 39 रन बनाने वाले शिखर धवन को लॉर्ड्स टेस्ट में मौका मिल पाता है या नहीं!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement